Trending

दमोह में तीन दलितों की हत्या पर, कमलनाथ ने उठाए कानून व्यवस्था पर सवाल, उच्च स्तरीय जाँच की माँग की

दमोह। जिले के देवरान में हुई गोलीबारी में तीन दलितो की हत्या के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश सरकार पर निशाना है. उन्होंने प्रदेश की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए है. कमलनाथ ने प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को मौके पर जाकर वस्तुस्थिति से अवगत कराने और पीड़ित परिवार से मिलने के निर्देश दिए हैं।

दमोह की घटना पर कमलनाथ ने जताई गंभीर चिंता ट्वीट कर उठाए सवाल:

पूर्व मुख्यमंत्री और पीसीसी चीफ कमलनाथ ने दमोह जिले के देवरान में हुई घटना पर ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा है कि “गोलीबारी में एक दलित परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई, जबकि दो लोगों के घायल होने की घटना बेहद दुखद है. मैं सरकार से इस नृशंस घटना की उच्च स्तरीय जांच की मांग करता हूं”. उन्होंने सरकार से मांग की है कि सरकारी पीड़ित परिवार की हरसंभव मदद करे और पीड़ित परिवार के बाकी सदस्यों को पूरी सुरक्षा प्रदान करे. उन्होंने घटना को लेकर प्रदेश की कानून व्यवस्था की स्थिति पर सवाल खड़े किए हैं।

 

कमलनाथ ने की उच्च स्तरीय जांच की मांग रिपोर्ट देने के निर्देश:

कमलनाथ ने घटना को लेकर मध्य प्रदेश कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के अध्यक्ष प्रदीप अहिरवार को मौके पर जाकर पूरी वस्तुस्थिति से अवगत कराने और पीड़ित परिवार से मिलने और घटना की पूरी रिपोर्ट कांग्रेस कमेटी को देने के निर्देश दिए हैं. बताया जाता है कि दमोह जिले के देवरान की छेड़छाड़ की घटना को लेकर हुई. इसको लेकर पहले जगदीश पटेल और घमंडी अहिरवार परिवार के लोगों के बीच गाली गलौच से शुरू हुई. इसके बाद दोनों परिवार में विवाद इतना बढ़ा कि जगदीश पटेल के परिवार के लोगों ने दलित परिवार पर हमला कर दिया और तीन लोगों को गोली मार दी। वहीं इस घटना की खबर मिलते ही जिला प्रशासन-पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई करते हुये घटना की बारीकी से जाँच शुरू की गई। पुलिस द्वारा जाँच उपरांत मुख्य आरोपी जगदीश पटेल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, बाकि अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button