Trending

दमोह देवरान हत्या कांड को लेकर दलित समाज ने दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाने की मांग

दमोह। दमोह ज़िले के देवरान गांव (Devran village) में 2 दिन पहले दलित परिवार के 3 लोगों की नृसंश हत्या (Damoh Triple Murder) के बाद दलित समाज में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़ इस पूरे मामले में अभी तक 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं तीन लोग अभी भी फरार बताए जा रहे हैं। घटना के विरोध में गुरुवार कि दोपहर दलित समाज (Dalit society) के लोगों ने जिला प्रशासन को एक ज्ञापन सौंपा। जिसमें कई मांगे शामिल है। अहिरवार समाज के साथ शामिल कांग्रेसी नेता कोमल अहिरवाल ने कलेक्टर से साफ तौर पर कहा है कि यदि 24 घंटे में आरोपियों के घर नहीं गिराए गए तो वह अस्पताल चौराहे पर धरना प्रदर्शन करेंगे और गांव जाकर आरोपियों के घर गिरा देंगे। इसकी पूरी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी।

क्या हैं पूरा मामला?

दमोह ज़िले (Damoh district) के देवरान गांव में दिवाली के एक दिन बाद मंगलवार को कथित तौर पर एक ‘महिला को घूरने’ को लेकर हुए विवाद में तीन दलितों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हालांकि अब समाज के लोग इस हत्याकांड (Murder Case) में दलित परिवार की जमीन पर कब्जा करने के प्रयास का मामला बता रहे हैं। विवाद के पीछे का सही कारण जानने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारी कई बार यहां आ चुके हैं।

पुलिस अधीक्षक डी आर तेनीवार ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि चार लोगों को गिरफ़्तार कर लिया गया है और तीन अन्य की तलाश की जा रही है. पुलिस का दावा है कि उन्हें भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button