MP School Closed 2022: एमपी में बंद होंगी 1 से 8 तक के बच्चों की आँफलाइन कक्षाएं

Madhya Pradesh School Closed 2022: देशभर में तेज़ी से बढ़ रहें कोरोना ओमिक्रोन (Omicron Cases) संक्रमण बढ़ने के बाद कई राज्यों द्वारा स्कूलों, कालेजों को बंद कर दिया गया है। इसी बीच मध्यप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण की रफ्तार को देखते हुये। प्रदेश भर के स्कूलों को भी बंद करने की तैयारी चल रही है। साथ ही आँनलाइन कक्षाएं (online classes) संचालित कर पढाई कराने पर चर्चा की जायेगी।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़ रहें है। अब स्कूल और कॉलेज के बच्चे भी कोविड पॉजिटिव आने लगे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश भर में 25 से ज्यादा स्कूली बच्चे कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। इसके बाद भी स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार स्कूलों के ऑफलाइन से ऑनलाइन कराने के सवालों से बचते नजर आए।

क्लास से लेकर एग्जाम तक के सवालों पर उनका एक ही जवाब रहा। हम इसकी समीक्षा कर रहे हैं। सही समय आने पर पॉजिटिव निर्णय लिए जाएंगे। मंत्री परमार का कहना है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ बैठक की है। हमने बैठक में आठवीं तक के स्कूल बंद करने का प्रस्ताव रखा था। मुख्यमंत्री ने दो से तीन दिन में निर्णय लेने के लिए कहा है। फिलहाल, हालात पर नजर बनाए हुए हैं।

पांचवीं और आठवीं की परीक्षाओं पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि हम ऑनलाइन और ऑफलाइन परीक्षा कराने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। समय के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

आपको बता दें कि एमपी में राजधानी भोपाल सहित इंदौर और अन्य जिलों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। अब तक 3 दिन के भीतर 100 से अधिक बच्चे कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बीते 24 घंटे में राजधानी भोपाल में 28 बच्चों के संक्रमित होने की रिपोर्ट सामने आई है। वही देश के अन्य राज्यों के बात करें तो कई राज्यों ने तीसरी लहर की रफ्तार को देखते हुए स्कूल कॉलेजों को बंद कर दिया है। अब इस मामले में सीएम शिवराज के साथ बैठक कर स्कूल शिक्षा मंत्री बड़ा निर्णय ले सकते हैं।

 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button