एमपी: सरकारी नौकरी की भर्ती प्रक्रिया में हुआ ये बड़ा बदलाव क्लास 3 और 4 के पदों पर अब ऐसे होगी भर्ती जानें पूरी प्रक्रिया?

mp goverment job newsजॉब डेस्क। प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी के बीच राज्य सरकार ने सरकारी नौकरियो में भर्ति प्रक्रिया के मामले में एक बड़ा बदलाव किया है। दरासल मध्यप्रदेश में क्लास 3 और क्लास 4 के पदों पर अब परीक्षाओं के जरिए नहीं बल्कि 10वीं-12वीं के मेरिट के आधार पर भर्ती की जाएगी, सामान्य प्रशासन विभाग ने इस बारे में आदेश जारी भी कर दिए हैं। आदेश के साथ ही विभिन्न विभागों और कलेक्टरों से खाली पदों की जानकारी 11 अगस्त तक भेजने को कहा गया है।

आपको बता दें कि अभी तक (PEB) प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड अलग-अलग विभागों में इस तरह के पदों के लिए परीक्षा आयोजित करता था। इसी साल जनवरी 2021 में बोर्ड ने ग्रुप 2 के विभिन्न पदों के लिए परीक्षा ली गई थी, जिसका रिजल्ट अभी तक घोषित नहीं किया गया है। इसमें 70 हजार से ज्यादा बेरोजगार युवा शामिल हुए थे। शैक्षणिक मामलों के विशेषज्ञ मुताबिक प्रदेश में हर साल 10वीं और 12वीं की परीक्षा में रेगुलर और प्राइवेट स्टूडेंट्स के तौर पर 10 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स शामिल होते हैं।

ये पद दायरे आएंगे:


क्लर्क कैटेगरी में सहायक ग्रेड 3, कार्यालय सहायक, प्यून, डाटा एंट्री ऑपरेटर, असिस्टेंट ऑडिटर। क्लास 3 के पदों पर भर्ती के लिए सीपीसीटी यानी कंप्यूटर दक्षता परीक्षा पास होना भी जरूरी है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button