राहुल गांधी के विवादित बयान से मचा हंगामा अमेरिका से अंतरिक मामलों के मुद्दे को लेकर बीजेपी ने बोला हमला

rahul gandhi and nicholas burns
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी (Harvard University) के प्रोफेसर और अमेरिका के पूर्व राजनयिक निकोलस बर्न्स (Nicholas Burns) से बातचीत करने के दौरान भारत के अंतिरक मामलों पर अमेरिका की चुप्पी को लेकर सवाल किया। जिसके बाद से राजनीति गर्मा गई और लगे हाथ बीजेपी को कांग्रेस को घेरने का एक और लिए मुद्दा मिल गया। 


बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने रिपब्लिक टीवी से बातचीत में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) पर संविधान की जानकारी ना होने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को  ‘संविधान’ के ‘सी’ और भारत के ‘लोकतंत्र’ के ‘डी’ की भी समझ नही है।


गौरव भाटिया (Gaurav Bhatia) ने कहा, “मुझे कहना होगा कि कांग्रेस के पास यह अद्वितीय गुण है कि जब वे सत्ता में होते हैं, तो वे देश की संवैधानिक संस्था को नष्ट कर देते हैं, लेकिन जब वह सत्ता में नहीं होते हैं, तो पार्टी भारत की संस्था को बदनाम करने की कोशिश करते हैं।” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस नेता (Congress Leader) को देश की संप्रभुता के बारे में पढ़ना चाहिए। उनको यह समझने की जरूरत है कि संप्रभुता का मतलब है कि कोई बाहरी हस्तक्षेप नहीं होगा।


वहीं इस मामले पर बीजेपी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ऐसे समय में जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता चुनाव प्रचार करने में जुटे हैं, तो वहीं कांग्रेस नेता अमेरिका (America) में प्रोफेसरों के साथ वीडियो कॉल करने में व्यस्त हैं और ऐसे बयान दे रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button