मिशन 2024 से पहले कांग्रेस पार्टी में बड़े हो सकते हैं बड़े बदलाव, कांग्रेस नेता “कमलनाथ” को मिल सकती है ये बड़ी जिम्मेदारी?

congress mission 2024 election

भोपाल। साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनावों को लेकर सियासी हलचल अभी से ही शुरू हो गयी है और इसके लिए विपक्षी दलों ने बीजेपी के खिलाफ़ अभी से मोर्चा तैयार करना शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिल रहीं जानकारी के मुताबिक़ बीते दिनो ही चुनावी रणनीतिकार (प्रशांत किशोर) ने कांग्रेस आलाकमान सोनिया गाँधी, राहुल गाँधी और प्रियंका गाँधी से मुलाकात की थी. जिसके बाद से ही कई सियासी अटकले लगायी जा रही है।

वही दूसरी तरफ अब चुनावों को लेकर एक और खबर सामने आ रही है। दरअसल 2024 के चुनावों में अभी काफी समय बाकि है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने अभी से ही अपनी तैयारी शुरू कर दी है। जिसे लेकर पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गाँधी ने संसदीय रणनीतिक समूह की बैठक बुलाई है. जिसमें कई फैसले किये जा रहे है. वही सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ नेता कमलनाथ को बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है और उन्हें पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष भी बनाया जा सकता है।

आपको बता दें कि कमलनाथ पार्टी के बड़े नेताओं में शामिल है और गाँधी परिवार के काफ़ी करीबी माने जाते है। साथ ही साथ वे कई बार पार्टी के लिए संकट मोचन भी साबित हुए है. इसके अलावा इस बैठक में एक बार फिर से सोनिया गाँधी को पार्टी का स्थाई अध्यक्ष बनाया जा सकता है। मालूम हो कि 2019 के चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस नेता राहुल गाँधी ने अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से ही सोनिया गाँधी पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष बनी हुई थी।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button