दिल्ली पुलिस की सबसे बड़ी कार्रवाई मुस्लिम कट्टरपंथी संगठन (PFI) के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को धरदबोचा

Delhi Violence latest news in hindi


दिल्ली दंगा : दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया के अध्यक्ष परवेज और सचिव इलियास को गिरफ्तार कर लिया है । ये गिरफ्तारी शाहीनबाग विरोध प्रदर्शन में फंड दिलाने के आरोप में की गई है. दिल्ली पुलिस काफी समय से शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में फंडिंग के मामले की जांच कर रही है।

दिल्ली पुलिस से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के विंग काउंटर का प्रमुख बताए जाने वाले दानिश के खुलासे के बाद पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी की है जो नागरिकता संशोधन कानून (CAA) विरोध प्रदर्शनों में सक्रिय था।

A Delhi Court sends Popular Front of India (PFI) Delhi President Parvez and Secretary Illiyas to 7 days remand in connection with the alleged PFI-Shaheen Bagh link.

— ANI (@ANI) March 12, 2020

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के मुताबिक पीएफआई के सचिव इलियास पर आरोप है कि उसने शाहीन बाग में लोगों को फंड उपलब्ध करवाया था. बताया जा रहा है कि आरोपित इलियास शिव विहार का रहने वाला है।

पीएफआई के अध्यक्ष परवेज अहमद और सेक्रटरी मोहम्मद इलियास सहित कुछ अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है. दोनों के ऊपर दिल्ली हिंसा भड़काने का भी आरोप है। पीएफआई पर 120 करोड़ रुपये देश के विभिन्न हिस्सों में लोगों को बांटकर CAA के खिलाफ हिंसा फैलाने का आरोप है. जिसके खिलाफ पहले से ही पीएमएलए के तहत जांच की जा रही है।

इस संबंध में जांच एजेंसियां पीएफआई के आधा दर्जन पदाधिकारियों से पूछताछ कर चुकी है. अब तक की गई कार्रवाई में पीएफआई के 108 सदस्य गिरफ्तार किये जा चुके हैं।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button