दमोह में सभी कोविडकेयर सेंटरों की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालन हेतु नोडल अधिकारी किए गए नामांकित

tarun rathi

दमोह। जिला कलेक्टर तरूण राठी ने जिले में संचालित समस्त कोविड-19 सेंटरों की व्यवस्थाओं को सुचारू रूप से संचालन हेतु नोडल और सहायक नोडल अधिकारी नामांकित किए हैं। जारी आदेश के मुताबिक सीसीसी विवेकानंद नगर दमोह में निशिकांत शुक्ला नगर पालिका अधिकारी दमोह को नोडल तथा ऋषि अहिरवाल जिला कम्युनिटी मोबिलाइजर को सहायक नोडल अधिकारी नामांकित किया गया है।


जारी आदेश में सीसी सी हटा के लिए नगर पालिका अधिकारी हटा को नोडल अधिकारी तथा डॉ सौरभ जैन को सहायक नोडल अधिकारी, सीसीसी पटेरा के लिए नोडल अधिकारी नगर पालिका अधिकारी पटेरा और सहायक नोडल अधिकारी मानवेंद्र राय फार्मासिस्ट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पटेरा, सीसीसी हिंडोरिया के लिए नोडल अधिकारी नगर पालिका अधिकारी हिंडोरिया और सहायक डॉ. अनुराग दत्ता सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हिण्डोरिया को सहायक नोडल अधिकारी, इसी प्रकार सीसीसी जबेरा के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जबेरा को नोडल तथा डॉ बहादुर ठाकुर को सहायक नोडल अधिकारी, सीसीसी तेंदूखेड़ा के लिए नोडल अधिकारी मुख्य नगरपालिका अधिकारी तेंदूखेड़ा एवं सहायक दीपशिखा कोरी बीईई सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तेंदूखेड़ा और सीसीसी बटियागढ़ के लिए मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत बटियागढ एवं वैशाली काम्बेले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बटियागढ के लिए सहायक नोडल अधिकारी, इसी प्रकार सीसीसी पथरिया के लिए मुख्य नगर पलिका अधिकारी पथरिया तथा सहायक नोडल अधिकारी पुष्पेंद्र त्रिपाठी आयुष सहायक को बनाया गया है।


उपरोक्त अधिकारी प्रतिदिन कोविड केयर सेन्टर का भ्रमण कर व्यवस्थाओं का सुचारू रूप से संचालन सुनिश्चित करेंगे। प्रतिदिन की रिपोर्ट से संबंधित अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) को अवगत करायेंगे तथा प्रतिदिन की रिपोर्ट की एक प्रति अधोहस्ताक्षरकर्ता के व्हाट्सएप नम्बर पर प्रेषित करेंगे। सी.सी.सी. में साफ-सफाई, उत्तम भोजन व्यवस्था, पेयजल की उपलब्धता तथा सेनेटाईजेशन आदि की व्यवस्थाओं पर विशेष ध्यान देंगे। 


सभी सी.सी.सी. में योग तथा खेल-कूद/मनोरंजन की आवश्यक व्यवस्थायें सुनिश्चित करेंगे। वर्तमान में कोविड केयर सेन्टरों में ऑक्सीजन कन्संट्रेटर का उपयोग किया जा रहा है, जिनमें हल्के वायर के उपयोग, खुले साॅकिट के उपयोग आदि से विधुत लाइन को क्षति पहुँच सकती है। अतः एम.पी.ई.बी. के स्थानीय अधिकारी से संपर्क कर उक्त व्यवस्था को सुदृण करेंगे। एम.पी.ई.बी. पृथक से अमले का ड्यूटी ऑर्डर जारी किया जा रहा है।


संबंधित बी.एम.ओ.से संपर्क कर चिकित्सा हेतु आवश्यक सामग्री/दवाईयों आदि की कमी से अवगत करायेंगे। कोविड केयर सेन्टर में किसी भी समस्या के लिए व्हाट्सएप नम्बर (7587986606) जारी किया गया है। अतः यह प्रयास किया जाए कि प्रत्येक समस्या का समाधान स्थानीय स्तर पर ही हो तथा इस नम्बर पर कोई भी समस्या प्राप्त न हो। उक्तानुसार प्रतिदिन कार्यवाही किया जाना आवश्यक रूप से सुनिश्चित करेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button