टीकमगढ़ : इंदौर से आईं दो सगी बहनें कोरोना पॉजिटिव निकली, 16 लोग संपर्क में आए!

टीकमगढ़। (Corona Update) Tikamgarh जिले में फिर दो कोरोना पॉजिटिव मिले है। इंदौर से आई दो सगी बहनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से शहर में हड़कंप मच गया। प्रशासन ने आनन-फानन में तत्काल ही शहर में कर्फ्यू लगा दिया। इससे सभी दुकानों सहित आवाजाही को बंद कर दिया। साथ ही दो बहनों के संपर्क में आए 16 लोगों को भी स्वास्थ्य टीम ने घरों से उठाकर क्वारंटाइन सेंटरों में भर्ती कर दिया। इसके साथ ही इनके सैंपल लेने की तैयारी की है। दो सगी बहनों के निवास स्थल के पास के बैरिकेड्स लगने के बाद लोग घरों की खिड़कियों से ही झांकते  नजर आए।

ये शहर के नायकों मोहल्ला में रहने वाले एक परिवार की दो सगी बहनें थीं जो 13 मई को ई-पास बनवाकर पर्सनल कार से इंदौर से टीकमगढ़ आईं थीं। इंदौर के राजा बाग के पास रहने वाली यह दो बहनें पढ़ाई करतीं थीं। कार में एक युवती पलेरा की भी साथ आई थी।

यह भी पढ़ें – बच्चों को चप्पल बांटते हुये पुलिस यातायात विभाग के हैड कानेस्टबिल दिनेश गोस्वामी ने कहा कोरोना हारेगा, भारत जीतेगा!

टीकमगढ़ आने के बाद प्रशासन ने होम आईसोलेट कर दिया था। इसके बाद 14 मई को जांच के लिए सैंपल बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर की लैब में भेजा था, जहां से 15 मई की देर रात करीब 12 बजे रिपोर्ट पॉजिटिव आने की सूचना प्रशासन को दी गई। इस सूचना को पाते ही प्रशासन दो बहनों के घर पहुंचा और उन्हें तत्काल ही झिरकी बगिया स्थित आयुष औषधालय की नई बिल्डिंग में बने क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया।

सीएमएचओ डॉ. एमके प्रजापति ने बताया कि इन दोनों बहनों को हल्के लक्षण पाय गए हैं। इससे एहतियात के तौर पर तत्काल ही क्वारंटाइन कर दिया है। शासन के निर्देशों के अनुसार ही अब कार्य किया जा रहा है। फिलहाल संपर्क में आए हुए लोगों की सूची बनाकर उनके सैंपल भेजने की तैयारी की जा रही है।

दमोह जिले से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button