MP By Election 2020: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दमोह से काँग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने दिया इस्तीफा ज्वॉइन की बीजेपी

damoh mla rahul singh lodhi regine


दमोह। एमपी उपचुनाव से पहले ही कांग्रेस को एक ओर बड़ा झटका लगा है दमोह जिले से कांग्रेस विधायक राहुल सिंह लोधी ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है, उन्होंने बीजेपी ज्वॉइन कर ली है।

आपको बता दें की राहुल सिंह लोधी विधानसभा चुनाव 2018 में कांग्रेस की टिकिट से दमोह विधानसभा सीट से जीत कर सदन में पहुँचे थे। रविवार को प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को इस्तीफा देने के बाद राहुल सिंह लोधी ने कहा कि वह दो दिन पहले ही अध्यक्ष को विधानसभा की सदस्यता छोड़ने का आवेदन दे चुके थे।


दमोह से कांग्रेस विधायक श्री राहुल लोधी ने आज प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष श्री @vdsharmabjp , मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj , चुनाव प्रबंधन समिति श्री @bhupendrasingho एवं प्रदेश महामंत्री श्री @BDSabnani की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। pic.twitter.com/aYQMSV7eL7

— BJP MadhyaPradesh (@BJP4MP) October 25, 2020

वही रविवार को विधिवत राहुल सिंह लोधी ने प्रोटेम स्पीकर को इस्तीफा दे दिया है। जिसे प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने स्वीकर करते हुए अग्रिम कार्यवाही के लिए भेज दिया है। 


राहुल सिंह लोधी कांग्रेस के टिकिट पर दमोह विधानसभा क्षेत्र से पहली बार विधायक के रूप में चुनकर आए थे। वही पिछले 7 महिनों में बदली राजनीतिक परिस्थितियों के चलते कांग्रेस की कमलनाथ सरकार को सत्ता से हाथ धोना पड़ा था। जिसके बाद भाजपा की शिवराज सरकार ने 22 मार्च को शपथ ली थी। विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने वाले 25 विधायकों और 3 विधायकों के निधन के बाद 28 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव की घोषणा की गई थी। 


वहीं इससे पहले उनके बड़े भाई छतरपुर की बड़ा मलेहरा सीट से अपना इस्तीफ़ा दे चुके है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button