Damoh Weather Update: आज से 2 अगस्त तक भारी बारिश की संभावना

damoh today weather

दमोह। जुलाई में अच्छी बारिश नहीं हुई है। अच्छी बारिश की कामना को लेकर जहां लोग मंदिरों में धार्मिक अनुष्ठान कर रहे हैं वहीं खेतों  में भी लोग टोटके कर बारिश की कामना करने में जुटे हैं। मंगलवार को  दोपहर तक धूप निकली रही उमस से लोग परेशान रहे। 

दोपहर 12 बजे तक तेज हवा चली और बारिश हुई जिससे उमस से कुछ लोगों को राहत मिली।  कृषि विज्ञान केंद्र दमोह राजेश खवसे ने बताया की भारत मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार दमोह जिले में 29 जुलाई से 2 अगस्त को भारी वर्षा होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 32-35 डिग्री सेंटीग्रेट एवं न्यूनतम तापमान 24-25 डिग्री सेंटीग्रेट की संभावना है।

अधिकतम सापेक्षित आर्द्रता 84 से 89 प्रतिशत एवं न्यूनतम सापेक्षित आर्द्रता 57 से 62 प्रतिशत रहने की संभावना है। आने वाले दिनों में हवा की दिशा दक्षिण-पश्चिम से उत्तर-पश्चिम दिशा में चलने एवं हवा की गति 7-12 किमी प्रति घंटे की गति से चलने की संभावना है। उन्होंने कहा मौसम पूर्वानुमान से प्राप्त आकडे़ के अनुसार भारी वर्षा को देखते हुए खेतों में निंदनाशक दवाओं एवं नत्रजन युक्त उर्वरकों का उपयोग मौसम खुलने के बाद करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button