Damoh Lockdown : दमोह में किराना रथ चालू हुआ अब घर बैठे मिलेगा, किराने का सामान लॉकडाउन् के कारण लिया गया फैसला कलेक्टर तरुण राठी ने दिए निर्देश!

दमोह न्यूज


दमोह। जिला प्रशासन द्वारा “कोविड-19” कोरोना वायरस के रोकथाम को लेकर विभिन्न प्रयास लगातार किए जा रहे हैं, इसी उद्देश्य को लेकर कलेक्ट्रट कार्यालय के सभाकक्ष में कलेक्टर श्री तरूण राठी के निर्देश पर एक बैठक अपर कलेक्टर आनंद कोपरिया की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में एसडीएम रविंद्र चोकसे, मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे, खाद्य एवं औषधीय अधिकारी राकेश अहिरवार, नगर पुलिस अधीक्षक मुकेश अविद्रा एवं समस्त व्यापारी जो इस लॉक डा
के समय होम डिलीवरी करने के लिए पंजीकृत हैं मौजूद थे।

बैठक में कलेक्टर आनंद कोपरिया ने कहा कि होम डिलीवरी के अलावा गरीब तबके के लोग जहां पर खाद्य सामग्री  पहुंच नहीं पाती है, वहां पर खाद्य सामग्री पहुंचाने के लिये रथ चलाने का निर्णय लिया गया। दो व्यापारियों द्वारा इसमें अपनी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

दमोह न्यूज
Image Credit : iStock photo by Gettyimages

रथ की संख्या आगे बढ़ाई जायेगी ताकि सभी वार्डों में यह सामग्री पहुंच सके। रथ शहर के अलग अलग वार्डो में चलाए जाएंगे, अभी इसकी शुरुआत शहर के दो भागों में आज शुक्रवार को प्रारंभ हो जाएगी।

एसडीएम रविंद्र चोकसे ने कहा कि ऑनलाइन किराना व्यवसाय किराना जारी रखें और लोगों को घर पहुंच सेवा देते रहे। इसके अलावा किराना रथ के माध्यम से भी सामग्री अलग-अलग स्थानों पर पहुंचेगी एवं इसका समय सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा।

यह भी पढ़ें : दमोह घर बैठे मिलेगा गेस सिलेंडर (लॉकडाउन) के कारण लिया गया फ़ैसला !

मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे ने कहा कि अगर जरूरत की चीजें खरीदने के लिए लोगों को घर से निकलने की मंजूरी दी जाती है तो इससे अव्यवस्था बढ़ेगी, इसी को लेकर यह किराना रथ तैयार किए जा रहे हैं और  किराना सामग्री शासन द्वारा जो रेट निर्धारित किए गए हैं उसी आधार पर विक्रय की जावेगी। रथ अलग-अलग भागों में पहुंचकर लोगों को सामान उपलब्ध कराएंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।और हमें Google समाचार पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button