Damoh By Election 2021: 22 फरवरी के बाद कभी भी हो सकते हैं दमोह विधानसभा उपचुनाव!

damoh by election 2021

दमोह। Damoh By Election 2021 Date: विधायक राहुल सिंह के द्वारा कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के बाद दमोह विधानसभा सीट की रिक्त हो चुकी हैं जिसपर 22 फरवरी के बाद कभी भी उपचुनाव होने की घोषणा हो सकती है। निर्वाचन आयोग से संकेत मिलने के बाद दमोह जिला प्रशासन की ओर से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं।

Damoh today contact
Advertisement

पहले चरण में विधानसभा क्षेत्र के लिए 10 नोडल अधिकारी और 49 जोनल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं और चुनाव को लेकर स्टेंडिंग कमेटी की बैठक भी हो चुकी है। अब अधिकारियों को चुनाव आयोग से चुनाव की तिथि घोषित होने का इंतजार किया जा रहा है।

इसे भी पढ़े: राहुल सिंह भाजपा से प्रत्याशी घोषित सीएम शिवराज ओर वीडी शर्मा ने लगाई मुहर

जिसके तुरंत बाद मतदान दलों का गठन किया जाएगा। इधर मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में मास्टर ट्रेनर की ट्रेनिंग कराई गई। इससे पहले 15 जनवरी को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन भी हो चुका है। हालांकि नाम जोड़ने की प्रक्रिया अभी भी चल रही है, लेकिन 15 जनवरी के बाद जो भी मतदाता सूची में नाम जुड़वाएंगे, वे मतदान नहीं कर पाएंगे, क्योंकि सूची का अंतिम प्रकाशन हो चुका है और इसके बाद सूची में किसी तरह का कोई संशोधन नहीं होगा।

आपको बता दे कांग्रेस (Congress) ने अब तक किसी भी एक प्रत्याशी को नहीं चुना है, जबकि बीजेपी (Bjp) की ओर से राहुल सिंह को प्रत्याशी बनाए जाने कि पूरी सम्भावना जताई जा रही है। कांग्रेस की सिर्फ़ बैठक ही होती रहती हैं, लेकिन कोई निर्णय अभी तक सामने नहीं आया है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button