सौंदर्यकरण के नामपर ना उजाडे जाए हमारे मकान सिविल वार्ड 7 के वार्डवासियों ने सौंपा ज्ञापन!

वार्ड वासियों ने सौंपा ज्ञापन

दमोह। शहर के सिविल वार्ड क्रमांक 7 में आने वाले बेलाताल तालाब पर सौंदर्यकरण एवं प्रतिमा स्थापना के साथ अन्य विकास कार्य प्रस्तावित किए गए हैं। केंद्रीय राज्यमंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने कुछ दिन पहले इस विकास कार्य की घोषण की थी, जिसके बाद प्रशासन की रुचि इस क्षेत्र में दिखाई देने लगी है।

लेकिन इसी तालाब के किनारे कई वर्षों से रहने वाले 60-70 परिवार अपना मकान बनाकर रह रहे हैं। उन्हें बताया गया है की विकास कार्य के लिए, इस क्षेत्र को खाली कराया जाएगा।

बेघर होने के डर से यहां के दर्जनों महिलाओ ओर युवाओं ने बुधवार को कलेक्टर के पास पहुंचकर अपनी मांग रखते हुए ज्ञापन सौंपा। इन वार्डवासियों के साथ वार्ड के पार्षद मिक्की चंदेल आशीष पटेल कॉन्ग्रेस सेवा दल के वीरेन्द्र ठाकुर समेत और अन्य कांग्रेस के नेता भी पहुंचे, जिन्होंने प्रशासन से मांग की है कि यहां रहने वालों को विकास के नाम पर बेघर न किया जाए।

पूर्व पार्षद मिक्की चंदेल ने बताया कि यहां रहने वाले लोग कई सालों पहले तालाब किनारे स्थापित हुए थे। वहां जो लोग रहते हैं, वे सभी गरीब और मजदूर वर्ग से हैं, जो दैनिक मजदूरी कर अपना परिवार चल रहे हैं। उनके पास इतना पैसा भी नहीं है कि वे शहर के किसी हिस्से में महंगी जमीन खरीदकर मकान बना सके , इसलिए उन्होंने एकांत की जगह पर अपने आवास बनाए हैं, जिनमें से ज्यादातर को शासन द्वारा पट्टे भी मिल चुके हैं।

अब सुनने में आया है कि तालाब सौंदर्यकरण व अन्य विकास कार्य के नाम पर यहां के लोगों को हटाया जाएगा, इसी लोगों आज ज्ञापन दिया है उनका साफ़ कहना है की यदि प्रशासन ने उन्हें जबरन वहां से हटाने का कोशिश की तो वार्ड के लोग धरना आंदोलन करेंगे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button