सांसद निधि को दो साल के लिए टालने के निर्णय पर केंद्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल पटेल ने जताया प्रधानमंत्री मोदी का आभार

दमोह न्यूज
फ़ोटो : प्रहलाद सिंह पटेल पीएम मोदी के साथ


मुख्य बिंदु –

  • राष्ट्र् निर्माण के महानतम् कार्य में हमारा भी अंशदान होने पर प्रधानमंत्री का आभार 

  • कोरोना महामारी के चलते देश के इतिहास मे पहली बार देशहित में हुआ निर्णय

दमोह (हिमांशु रैकवार)। कोरोना वायरस महामारी के संकट को देखते हुए गत-दिवस कैबिनेट मीटिंग में अहम फैसला लिया गया है।उक्त निर्णय पर भारत सरकार के केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुये कहा है कि इसके तहत सांसद निधि को दो साल के लिए टाल दिया गया वही राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपाल समेत तमाम सांसदों ने भी अपने वेतन का 30 फीसदी योगदान देने का फैसला किया है। 

अपनी जान जोख़िम में डालकर, हम सभी को सुरक्षित रखने वाले चिकित्सक, सुरक्षाकर्मि, सफाईकर्मी, मीडियाकर्मी और सभी संघठनों का आभार। आप हैं, इसीलिए हम हैं। आपके साहस को हम सभी अनंतकाल तक याद रखेंगे। – श्री @prahladspatel #ThankYouCoronaWarriors

https://t.co/ICYxWF799w pic.twitter.com/H3eJVJBK3Z

— Office of Shri Prahlad Singh Patel (@pspoffice) April 8, 2020

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने संसद अधिनियम, 1954 के सदस्यों के वेतन, भत्ते और पेंशन में संशोधन के अध्यादेश को मंजूरी दे दी। 1 अप्रैल, 2020 से एक साल के लिए भत्ते और पेंशन को 30 फीसद तक कम किया जाएगा। कैबिनेट मीटिंग के बाद भारत में महामारी के प्रतिकूल प्रभाव के प्रबंधन के लिए 2020-21 और 2021-22 के लिए सांसदों को मिलने वाले फंड को अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया है। 2 साल के लिए के 7900 करोड़ रुपये का उपयोग भारत की संचित निधि में किया जाएगा। 

यह भी पढ़ें : केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल की पहल पर सीतानगर के महंत ने दिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 1 लाख रुपए

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने केन्द्रीय मंत्रिमंडल के इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंन्द्र मोदी की अध्यक्षता में कोरोना वायरस की माहमारी के चलते मंत्रिमंडल द्वारा सांसदों की निधि आगामी दो वर्षो के लिए स्थगित की गई वही सांसदों के वेतन में भी 30 प्रतिशत कटौती का निर्णय देशहित में लिया गया है,मै इसका सच्चे हृदय से स्वागत करता हूॅ। विकास कार्य तो निंरतर चलने वाली प्रक्रिया है,लेकिन आज देश पर जो बडी विपदा आई उसका मुकाबला हम सबको मिलकर करना है। मैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस निर्णय का स्वागत करता हूं। यह निर्णय आगामी दूरदर्शिता एवं देश हित में लिया गया निर्णय है। यह राशि इस माहमारी के रोकने के काम आएगी स्वास्थ्य सेवाओं में ली जाएगी।

यह भी पढ़ें : हटा में लोगों ने डॉक्टरो पर पुष्पवर्षा कर किया सम्मान तालियां बजाकर बढ़ाया होसला !

केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल बताया कि जिस तरह से बूंद बूंद से सागर भरता है, कण-कण से पर्वत बनता है, उसी तरह हर आदमी के सहयोग से राष्ट्र् महान बनता है।इस आशय के विचार केन्द्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटैल ने व्यक्त किये। उन्होंने कहा  प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने राष्ट्र् निर्माण के महान कार्य में हम सभी लोगो को चुना है। हम सभी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार मानते है।

केन्द्रीय रज्यमंत्री श्री पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के कहने पर हम सभी सांसद हम अपनी सांसद निधि का इस्तेमाल राष्ट्र् निर्माण के महान कार्य में कर सकेंगे। इसके लिए हम प्रधानमंत्री जी का आभार मानते है। केबिनेट के निर्णय में कोविड-19 के संक्रामक की रोकथाम में सांसद निधि वित्तीय वर्ष 2020-21, 2021-22 का उपयोग किया जायेगा।

दमोह से हिमांशु रैकवार की रिपोर्ट हमें खबरें भेजें इस ईमेल पर – himanshu@therealbharat.com

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।और हमें Google समाचार पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button