सरकारी कॉलेजो में छात्र छात्राओं को नहीं मिल रहा एडमिशन एनएसयूआई ने सौंपा ज्ञापन

govt. pg college


दमोह। एक तरह प्रदेश की शिवराज सरकार  कॉलेजो में स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ाने की बाते करती हैं वहीं दूसरी तरफ़ एडमिशन के लिए छात्र-छात्राओं के आवेदन अधिक संख्या में आने के बाद भी उन्हें एडमिशन नहीं  मिल रहें छात्र-छात्राएं परेशान हो रहे हैं। 


वहीं स्टूडेंट्स की इन्हीं परेशानियों को देखते हुए NSUI ने पीजी कॉलेज में एक ज्ञापन सौंपा है एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष शुभम तिवारी ने बताया की उच्च शिक्षा विभाग के ओएसडी डॉ. धीरेंद्र शुक्ल द्वारा हस्ताक्षरित एक पत्र 6 अक्टूबर को जारी हुआ था जिसमें यह लिखा है की अत्यधिक संख्या में विद्यार्थियों द्वारा प्रवेश आवेदन प्राप्त होने पर संसाधनों की समीक्षा कर कुल सीटो का 30 प्रतिशत सीट संख्या तक वृद्धि की की जा सकती है। लेकिन अभी भी राजनीति शास्त्र, अंग्रेजी साहित्य, हिंदी साहित्य, बीएससी, समाज शास्त्र में 100 से अधिक वेटिंग है।


जिसको विशेष परिस्थिति में आयुक्त से अनुमति लेकर सीट संख्या मे अधिक वृद्धि की जा सकती है। फिर भी छात्रों को प्रवेश न मिलना अनुचित है, जबकि यहां पर्याप्त संसाधन उपलब्ध हैं।


वहीं छात्रों ने बताया कि भाजपा की सरकार हमेशा घोषणाओं करती रहती इसी में वह लोकप्रिय रही है उसे वास्तविक पटल पर नहीं लाया जाता है। रोजगार के लिए कैंप तो लगते र हे लेकिन छात्रों को कोई काम नहीं मिलता सिर्फ़ दावे किए जाते हैं, ज्ञापन सौंपने वालों में आमिर खान, आशीष सेन, हेमेंद्र प्रताप, सर्वेंद्र कुमार, विनय कुमार आदि छात्रों उपस्थित रहे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button