संकट की इस घड़ी में शहर की सफाई व्यवस्था का पूरा ख्याल रख रहे है सफ़ाई कर्मी और उनकी टीम

Damoh news today

दमोह (ऋषभ विश्वकर्मा) । जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग, नगर पालिका सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी इस कोरोना वायरस की महामारी  संक्रमण को रोकने के लिए अपने- अपने कार्य को भली-भांति निभा रहे है । इसी कड़ी में मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे के निर्देशन में नगर पालिका दमोह में पदस्थ स्वास्थ्य अधिकारी जावेद खान  अपनी टीम के साथ दिन में 12 से 14 घंटे कार्य करके शहर की सफाई व्यवस्था सुचारू बनाये हुये हैं।

स्वास्थ्य अधिकारी जावेद खान  ने बताया सम्पूर्ण नगर की सफाई व्यवस्था , कीटनाशक का छिड़काव सम्पूर्ण  39 वार्डो में किया जा चुका है। सफाई कर्मचारियों की सुरक्षा हेतु मास्क, सेनेटाइजर ग्लोव्स,  हैंड वाश आदि की व्यवस्था की गई है। नगर के शासकीय कार्यालय जिला कलेक्ट्रेट, कोतवाली एक्सीलेंस स्कूल ,मध्यांचल ग्रामीण बैंक, केन्द्र सरकार के कार्यालय,पोस्ट आफिस,आयकर विभाग , रेलवे कॉलोनी आदि जगहों पर कीटनाशक का छिड़काव किया गया है।

cleaning workers in damoh

टीम द्वारा  नियमित मेहनत करके फायर ब्रिगेड से, टिपर वाहनों से नियमित कीटनाशक सोडियम हाइपो क्लोराइड,  ब्लिचिंग पाउडर आदि के उपयोग से नगर को कोरोना के प्रकोप से सुरक्षा प्रदान करवाई जा रही हैं। उन्होंने बताया अब बारिश का मौसम आने वाला है, उसके पहले ही शहर के छोटे एवं बड़े नालों की सफाई का कार्य निरंतर जारी है, नगर में  कचरा इकट्ठा न हो उसे डोज़र, कम्पेक्टर, ट्रेक्टर ट्राली से तत्काल उठवाया जा रहा है। जावेद ने सभी नगर वासियों से अपील की है कि आप लोग लॉक डाउन का पालन करें अपने घरों में रहे कचरा, कचरा गाड़ी में ही डालें। घर में रहे सुरक्षित रहें।

दमोह जिले से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button