व्यक्ति ने ‘स्ट्रीट पेंटिंग’ बनाकर किया लोगो को किया कोरोना महामारी के प्रति जागरूक

दमोह न्यूज
फ़ाइल फोटो


(हिमांशु रैकवार) दमोह। पथरिया में कोरोना से बचने और लाकडाउन के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक करने के उद्देश्य से कलाकार देवेंद्र प्रजापति द्वारा स्ट्रीट पैन्टिन्ग बनाकर लोगो को कोरोना महामारी के प्रति जागरूक किया।

कलाकार द्वारा इस तरह की पहल ने सोशल साइट्स पर बहुत प्रभाव छोड़ा है। युवा ने नगर में सामाजिक दूरी बनाए रखने के साथ प्रशासन का सहयोग करने की भी बात भी कही है। दिनों दिन बढ रहे इस संक्रमण को नगर में प्रभावी होने से रोकने के लिए युवा ने अपनी पेंटिंग में डॉक्टर, पत्रकार, ओर पुलिस के साथ देने की बात कही और पेंटिंग के माध्यम से हाथों को सेनेटाइज ओर सोशल डिस्टेंस के प्रति लोगो को जागरूक किया।

यह भी पढ़ें : दमोह के बूंदाबहू मंदिर ट्रस्ट ने पीएम रिलीफ़ फंड में दान की एक लाख 51 हज़ार की रुपए की राशि

दमोह न्यूज
फ़ाइल फोटो

कोरोना ने इस वक्त पूरी दुनिया को अपना शिकार बना लिया है जिसका खामियाजा यह है कि देश मे अब तक 150 से अधिक लोग कोरोना की वजह मर चुके हैं और 6000 के करीब लोग कोरोना वाइरस का शिकार हो चुके हैं।लेकिन देश की जनता हर हाल में इससे लड़ने को तैयार है।

कलाकार देवेंद्र प्रजापति ने बताया कोरोना महामारी से बचने हेतु यह स्ट्रीट पेंटिंग बनाई है इसके माध्यम से नगर के लोगो को जागरूक करने का छोटा सा प्रयास किया गया है साथ ही प्रशासन का सहयोग करने की अपील भी इस पेंटिंग द्वारा की गई है।

दमोह से हिमांशु रैकवार की रिपोर्ट खबरें भेजें himanshu@therealbharat.com


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।और हमें Google समाचार पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button