मध्यप्रदेश के पांच जिलों में बनेंगे 350 बेड के कोविड केयर सेंटर

mp covid care center
सांकेतिक फ़ोटो

भोपाल। मध्य प्रदेश में कोरोना कि दूसरी लहर  ने जमकर कहर बरपाया है। इसी को देखते हुए मैंगनीज ओर इंडिया लिमिटेड (MOiL) मोइल ने प्रदेश के पांच जिलों में 350 बेड के कोविड केयर सेंटर तैयार करने जा रही हैं। ये मोइल कंपनी मंडला और बालाघाट जिले में 100 – 100 बेड, सिवनी में 60 बेड, डिंडोरी में 50 बेड और नरसिंहपुर में 40 बेड के कोविड सेंटर तैयार किए जाएंगे। इन कोविड केयर सेंटर में चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टॉफ की व्यवस्था राज्य सरकार करेगी। 


हर बेड पर होगा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर:


इन सभी बेड पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध होगा एमओआईएल इन सेंटरों के लिए 50 वेंटिलेटर और 350 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मुहैया कराएगी और इन्हें आवश्यकता के अनुरूप पांचों केंद्रों में प्रदाय किया जाएगा। यह बात केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने मंत्रालय में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों के साथ बैठक में कही। इस दौरान सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया भी मौजूद थे।


वहीं मुख्यमंत्री ने बताया कि जून तक प्रदेश में 11 ऑक्सीजन प्लांट शुरु हो जाएंगे। ये प्लांट देवास, धार, मंडला, होशंगाबाद, पन्ना, और दमोह, छतरपुर, सीधी, भिंड, राजगढ़ एवं शाजापुर में लगाए जा रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button