बांदकपुर जगेश्वरनाथ मंदिर के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग हुई तेज़ युवाओं ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

दमोह। ज़िले के बांदकपुर में स्थित देव जगेश्वरनाथ धाम मंदिर के सामने से अतिक्रमण हटाने की मांग अब और भी तेज़ हो गई है। दरासल मंगलवार को शहर के जागरूक युवाओं ने हस्ताक्षर अभियान चलाया। वहीं विभिन्न हिंदू संगठनो का कहना की ज़िला प्रशासन से अब तक उन्हें कोई समर्थन प्राप्त नहीं हुआ है।

बता कि बांदकपुर में बुंदेलखंड के प्रमुख तीर्थ क्षेत्र जगेश्वरनाथ धाम मंदिर के सामने से अतिक्रमण को हटाने की मांग कर युवाओं ने शहर में हस्ताक्षर अभियान चलाया। मंदिर के मुख्य गेट के सामने किए गए इस अतिक्रमण को हटाने के लिए अतिक्रमण हटाओ संघर्ष समिति के माध्यम से प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन को लगातार ज्ञापन दिए जा रहे हैं और जनप्रतिनिधियों से सहयोग की भी अपील की जा रही है।

 

अतिक्रमण हटाने की मांग सोशल मीडिया पर तो काफी जोरों से चल रही है, लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधियों का समर्थन ना होने के कारण इस मामले में अभी तक शासन प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। शहर के अस्पताल चौराहे पर हस्ताक्षर अभियान चला रहे अतिक्रमण हटाओ संघर्ष समिति के सदस्य राम गौतम ने जानकारी देते हुए बताया कि बांदकपुर में विराजमान भगवान जागेश्वर नाथ बुंदेलखंड के प्रमुख तीर्थ स्थलो में से एक है।

उन्होंने कहा कि मंदिर के मुख्य गेट के पास एक बड़ा अतिक्रमण है, जिस कारण यहां पर आने वाले भक्तों को काफी असुविधा होती है। वही सदस्य नित्या प्यासी का कहना है कि बड़ी संख्या में लोग अतिक्रमण हटाने का समर्थन कर रहे हैं। प्रशासन से कई बार मांग की गई है लेकिन प्रशासन से सिर्फ़ केवल आश्वासन ही मिल रहा है। आने वाले दिनों में यह आंदोलन एक बड़ा रूप ले सकता है।

 

 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button