बांदकपुर के विकास में कोई कसर नहीं रहने दूंगा: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

badankpur cm shivraj
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फ़ोटो: सोशल मिडिया)

दमोह। आज प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान चुनावी सभा को संबोधित करने बांदकपुर पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सबसे पहले भगवान जागेश्वरनाथ महादेव का अभिषेक किया इसके बाद सीएम ने अन्य मंत्रियों के साथ बाजार पहुंचे जहां उन्होंने रामा टी स्टाल पर चाय की चुस्कियां ली बता दें कि स्ट्रीट वेंडर सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रामचरण रैकवार से वादा किया था कि वह उनकी दुकान पर चाय पीने जरूर आएंगे, चाय पीने के बाद मुख्यमंत्री ने बाजार ग्राउंड स्थित एक चुनावी आम सभा को संबोधित किया। 


इस सभा में केंद्रीय पर्यटन मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल सहित कई मंत्री मौजूद रहे। सीएम ने अपने संबोधन में कहा कि बांदकपुर धाम को अयोध्या की तरह बनाएंगे और विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे वहीं उन्होंने अपने आप को भगवान शिव का दास कहा और जनता से अपील की कि वह भाजपा प्रत्याशी को जिताने में कोई कसर नहीं छोड़े। 


उन्होंने कहा कि पीने के पानी की समस्या के निदान के लिए 700 करोड़ की पेयजल योजनाएं मंजूर हुई है। हर घर तक सतधारू, पंचमनगर और सीतानगर पेयजल योजना से नल के द्वारा पीने का पानी पहुंचेगा। हर किसान को सिंचाई के लिए पानी मिलेगा।


उन्होंने कहा कि आने वाले तीन वर्षों में कोई भी गरीब कच्चे मकान में नहीं रहेगा, सबको पक्का मकान मिलेगा। बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी ने विकास के जो सपने दमोह के लिए देखे हैं उन्हें पूरा करने का काम मैं करूंगा। सीएम शिवराज ने कहा कि पहले कि कांग्रेस सरकार ने 0 प्रतिशत ब्याज पर किसानों को कर्ज देना बंद कर दिया, राहत की जो राशि हम किसानों को देते थे, वो भी बंद कर दी।


फसल बीमा योजना का पैसा भी नहीं भरा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अपने वचन-पत्र का एक भी वचन पूरा नहीं किया। गरीब कल्याण की जो योजनाएं हमने शुरू की थी, उन्हें भी पूरी तरह बंद कर दिया था। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद वीडी शर्मा ने कहा कि गरीब का एक सपना होता है कि उसका खुद का पक्का मकान हो। इस सपने को पूरा करने का काम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री आवास योजना के माध्यम से पूरा कर रहे हैं।


यह भी पढ़ें: शिवराज का वादा दमोह की सबसे बड़ी ‘पानी की समस्या’ से दिला देंगे छुटकारा


आयुष्मान भारत योजना के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रूपये तक के निःशुल्क इलाज की व्यवस्था भी की है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने झूठ और छल-कपट के आधार पर 28 विधानसभाओं का उपचुनाव लड़ा और भाजपा ने विकास के आधार पर। इस चुनावी सभा को केन्द्रीय मंत्री एवं क्षेत्रीय सांसद प्रहलाद पटेल और मध्यप्रदेश शासन के मंत्री एवं विधानसभा प्रभारी गोपाल भार्गव ने भी संबोधित किया था।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button