‘पानी आने का न समय तय और न भरोसा, बार-बार नल करना पड़ता है चेक’

subhash colony damoh water problem

दमोह। दमोह के वार्ड नंबर-6 सुभाष कॉलोनी में पाइप लाइन बिछाने सहित नल जल योजना की सारी प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद भी यहां के लोगों को समय से पानी नहीं मिल रहा है। वार्ड वासियों की माने, तो वार्ड में विगत कई वर्षों से चली आ रही पानी की समस्या के बाद जैसे-तैसे वार्ड में नल पाईप लाईन बिछाई गई परंतु नलों के क्रियान्वयन में घोर लापरवाही बरती जा रही है। जिसके चलते लोगों को पानी नसीब नही हो पा रहा है।

शहर में जहां एक तरफ़ विधानसभा उपचुनाव की तय तारीख के बाद चारो ओर चुनावी चर्चाओ का बाजार गर्म है। इस बीच मुद्दों की बात कही होती नजर नहीं आ रही हैं। दराअसल विगत अनेकों वर्षो से पानी की पाइप लाइन की मांग दमोह शहर के वार्ड क्रमांक 6 सुभाष कॉलोनी के लोग कर रहे थे। जैसे तैसे पानी की पाइप लाइन आ तो गई परंतु पानी का कोई अता-पता नहीं है। ताक लगाय बैठे वार्ड वासी पानी आने का इंतजार करते रहते हैं। लोगों को सुबह से उठकर नल बार-बार खोलकर देखना पड़ता है। कभी पानी गंदा आता है तो कभी ठीक-ठाक।

जब वार्डवासियों द्वारा इसकी शिकायत वार्ड पार्षद राघवेंद्र सिंह की जाती है तो शिकायत को अनसुना कर दिया जाता है या कह दिया जाता है की ‘पाइप लाइन डालने का काम चल रहा है, जिसकी वजह से परेशानियां हो रही हैं।’ हालांकि पाईप लाईन की सुधारने का कार्य किया गया था जो की पूर्ण हो चुका पर अभी तक नलों में पानी नहीं आया है। 

लोगों ने बताया कि पानी पहले सुबह 9-10 या 11 बजे तक आता था। अब वह कब आएगा और कब नहीं कुछ पता नहीं है। उन्हें लगातार सुबह से उठकर चेक करना पड़ता है। पानी महज 20 मिनट से आधे घंटे आता है। उसमे भी पानी की मोटर का इस्तेमाल करना पड़ता है। बिना ‘मोटर’ के पानी के दर्शन तक करना संभव नहीं है।ऐसा नहीं है, समस्या सिर्फ़ पानी को लेकर है नालियों की साफ़-सफाई से लेकर गंदगी आदि से लोग यहां के भारी परेशान हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button