नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा मुख्यमंत्री रखेंगे दमोह में मेडिकल कॉलेज की आधारशिला

damoh by election 2021


दमोह। दमोह विधानसभा सीट पर भाजपा ने उपचुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. वीडी शर्मा (VD Shrma) ने कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) को दमोह सीट पर भाजपा प्रभारी नियुक्त किया है। आज भूपेंद्र सिंह दमोह पहुंचे जहां उन्होंने बीजेपी के कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लिया ओर आगामी चुनावी रणनीति बनाई उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता पूरे मन से काम करे इसलिए 21 लोगों की चुनाव प्रबंधन कमेटी बनना है।

इसमे वरिष्ठ लोग भी शामिल होंगे 10 फ़रवरी को पांचो मंडल के सम्मेलन कराए जाएंगे, विधानसभा चुनाव ओर नगरीय निकाय चुनाव के लिए अपने अपने नेताओ के नाम रखे गए हैं।

दमोह से किसको कैंडिडेट बनाए जाने के सवाल पर भूपेंद्र सिंह ने कहा कि इसका फ़ैसला पार्टी अध्यक्ष तय करेगें, वहीं मेडिकल कॉलेज पर कहा कि मुख्यमत्री शिवराज सिंह चौहान जल्द दमोह आकर इसकी आधारशिला रखेंगे ओर स्वयं भूमिपूजन करेगें।

बगावत को संभालना है बड़ी चुनौती:


दमोह विधानसभा सीट भाजपा का गढ़ मानी जाती है, शिवराज सरकार में मंत्री रहे जयंत मलैया इस सीट से लगातार 7 बार चुनाव जीते थे, लेकिन 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस के प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी से करीबी हार का सामना करना पड़ा था।



अब वहीं राहुल सिंह बीजेपी में शामिल हो गए हैं। बीजेपी उन्हें दमोह उपचुनाव में प्रत्याशी बनाती है तो जयंत मलैया का रूख क्या होगा यह पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी ज्यादा। लेकिन इस तरह की चुनौतियों से निपटने में भूपेंद्र सिंह को बड़ा ही माहिर माना जाता है. इससे पहले भी कई बार वह विधानसभा और लोकसभा चुनाव के दौरान बगावत करने वाले नेताओं को मनाने में कामयाब रहे हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button