दमोह श्री जागेश्वरनाथ मंदिर द्वार से अतिक्रमण हटाने प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री के नाम सौपा जाएगा ज्ञापन

दमोह टुडे ब्यूरो। (ऋषभ विश्वकर्मा) बुंदेलखंड एवं प्रदेश के प्रसिद्ध सिद्ध तीर्थ स्थल श्री देव जागेश्वरनाथ धाम बांदकपुर मंदिर द्वार (गेट) के सामने से अतिक्रमण( Encroachment) हटाने की मुहिम पिछले चार – पांच महीने से लगातार चल रही है। लेकिन अभी तक स्थानीय नेताओं, सांसद जिला प्रशासन ने बांदकपुर मंदिर से अतिक्रमण हटाने का प्रयास नहीं किया है।

आपको बता दें कि दमोह जिले का देव जागेश्वर धाम मंदिर (Jageshwar Dham Temple) हिन्दुओं की आस्था का बड़ा केंद्र है। उपचुनाव के दौरान कांग्रेस और भाजपा के बड़े बड़े नेताओं यहां तमाम तरह की जनसभाए की एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने भी एक जनसभा के दौरान अयोध्या धाम की तरह बांदकपुर धाम को विकसित करने की बात कही थी।

 वहीं दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने भी प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना के तहत बांदकपुर गांव को गोद लिया था। लेकिन इतना सब होने के बाद भी अब तक बांदकपुर धाम में जो श्रद्धालु भक्त गढ़ आते हैं उन्हें पर्याप्त जगह के अभाव होने के कारण और सुविधाए व्यवस्थाओं के लिए यहाँ वहाँ भटकना पड़ता है।

इन सभी समस्याओं को लेकर समस्त हिंदू समाज के सामाजिक धार्मिक संगठनों की उपस्थिति में विशाल एकत्रीकरण करके 29 मार्च मंगलवार को दमोह के जटाशंकर मंदिर से सुबह 11 बजे  जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुँचकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र(PM Modi) मुख्यमंत्री शिवराज  सिंह चौहान (CM Shivraj singh) के नाम  कलेक्टर महोदय को एक ज्ञापन (memorandum) दिया जाएगा।  जिसमें समस्त हिंदू समाज , कांवड़ यात्रा , बारात लाने वाले भक्तजन , युवा , वरिष्ट जन , मातृशक्ति , सामाजिक , धार्मिक संगठनों से अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर बांदकपुर धाम के विषय को समर्थन करने की अपील की गई है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button