दमोह में बन सकती है भाजपा की सरकार,भास्कर के एग्जिट पोल में निकल कर आई बात सामने

damoh by election exit poll

दमोह। Damoh By-election Exit Poll: कोरोना संकट के बीच चले दमोह विधानसभा उपचुनाव की मतदान प्रक्रिया संपन्न हुए आज 12 दिन हो चुके है बस कुछ दिनों के बाद ही यह तय हो जाएगा की दमोह विधायक (Damoh MLA) की कुर्सी किसके हाथ लगेगी क्या दमोह में राहुल सिंह भाजपा से भी चुनाव जीत कर दिखाएंगे या कांग्रेस के अजय टंडन गेम चेंजर होंगे साबित ये कुछ ऐसे सवाल हैं जो जनता जानना चाह रही है,  चुनाव नतीजों को जानने की इच्छा हर किसी के मन में जो 2 मई को आने हैं। 

मगर आज दमोह विधानसभा उपचुनाव (Damoh Assembly By-Election) पर दैनिक भास्कर के सर्वे अनुसार दमोह में भाजपा की वापसी होती नज़र आ रही है। भास्कर एग्जिट पोल (Bhaskar Exit Poll) में भाजपा से राहुल सिंह को जनता एक बात फिर विधायक के तौर पर देखना चाहती पर इस बार कांग्रेस से नहीं भाजपा से। एग्जिट पोल के अनुसार इस बार ग्रामीण क्षेत्र के वोट बीजेपी की क़िस्मत फ़ैसला करने में अहम भूमिका निभा सकते है। क्योंकि इस बार शहर से ज्यादा वोट ग्रामीण क्षेत्र में पड़े हैं। शहर में वोटिंग कम होने का एक बडा कारण जनता की चुनाव के प्रति आक्रोश था गांवों में 64% के मुकाबले शहर में वोटिंग प्रतिशत 53 ही रहा।

damoh upchunav results

वही हमारे द्वारा किय गए ऑनलाइन पोल में कांग्रेस की तरफ़ जनता का ज्यादा झुकाव दिखाई दे रहा है। बीजेपी के प्रत्याशी, कांग्रेस प्रत्याशी से कोशो दूर देते दिखाई दिए। पर जैसा ही केवल एग्जिट पोल (Exit Poll) की अपनी एक अलग प्रणाली है आकलन की यह आखिरी परिणाम नहीं अंतिम परिणाम (Results) 2 मई को स्पष्ट हो जायेंगे। 

एग्जिट पोल जनमत पर आधारित होते हैं, मतदाता मतदान केंद्रों से बाहर निकलने के तुरंत बाद किए गए सर्वेक्षणों पर आधारित होते हैं। जब चुनाव हो रहे हों तो एग्जिट पोल वर्जित रहें। इन चार राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश के लिए, चुनाव आयोग ने 27 मार्च, 7 बजे और 29 अप्रैल, 7.30 बजे के बीच किसी भी एक्जिट पोल के परिणामों के संचालन और प्रकाशन पर रोक लगा दी। बाद में, समय 29 अप्रैल, शाम 7 बजे संशोधित किया गया।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button