दमोह में दुकान पर पानी पीने पर दलित बच्चों सहित पूरे परिवार को पीटा

damoh news

दमोह टुडे ब्यूरो। बुंदेलखंड में जातीय भेदभाव ओर छुआ छूत की घटनाएं अभी भी जारी है। दमोह जिले के तेंदूखेड़ा ब्लॉक में आने वाले बमोरी पांजी गांव में शनिवार शाम छुआछूत का  मामला सामने आया है। जिसमें दो पक्षों के बीच हुए विवाद के बाद दलित परिवार के 5 लोग घायल हो गए। सभी लोग जिला अस्पताल में इलाजरत हैं।

घायल मनोहर अहिरवाल ने बताया कि उसके बच्चे पास में ही धर्मेंद्र लोधी की दुकान में सामान खरीदने के लिए गए थे। वहां उनके बच्चों ने दुकान में रखे कुप्पे का पानी पी लिया जिससे दुकानदार नाराज हो गया और उसने बच्चों को मारपीट कर वहां से भगा दिया। दोनों बच्चे रोते हुए घर पहुंचे, तो उसकी मां ने बच्चों से रोने का कारण पूछा। बेटों ने बताया कि दुकानदार ने उसके साथ मारपीट की है।damoh today

घायल मनोहर की मां ने बताया कि जब वह अपने नाती को लेकर दुकानदार के पास पहुंची और मारने का कारण पूछा, तो उसने जाति सूचक का अपमान करते हुए गालियां देना शुरू कर दिया और उसे भी वहां से मारते हुए घर तक ले गया। महिला ने बताया कि घर पर उसके पति बहू और बच्चे भी थे। दुकानदार के साथ पहुचे लोगों ने उन सभी के साथ मारपीट की जिसमें वह घायल हो गए। दलित परिवार के अनुसार उनके साथ मारपीट करने वालों में नर्मद लोधी, कोमल लोधी, राजेंद्र लोधी धरमू लोधी, देवी लोधी शामिल है। फिलहाल घायलों का इलाज चल रहा है। अस्पताल पुलिस चौकी में सूचना दी गई है। इसके बाद उनके बयान दर्ज किए जाएंगे। हालाकि पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि अभी प्रकरण जांच में है। साक्ष्यों के आधार पर कार्यवाही की जायेगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button