दमोह में गौवंश तस्कर सक्रिय,देर रात ऑटो से गाय को ले जाने का वीडियो हुआ वायरल

cow smuggler in damoh

दमोह। दमोह शहर में गौ तस्करों के हौसले कितने बुलंद हैं, इसका अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि, पुलिस की तमाम सख्ती के बावजूद भी धडल्ले से गौ तस्कर गौवंश की तस्करी में लगे हुऐ हैं। शहर में एक बार फिर से गौवंश तस्करो का गिरोह बेख़ौफ होकर सड़क पर बैठी गाय को उठाकर ले जाते हुऐ देखा गया है, दराअसल बीती रात एक ऑटो में आये कुछ युवको ने सड़क पर बैठी गाय को चुराने का प्रयास किया है।



जिसका वीडियो सीसी टीवी फुटेज में कैद हुआ है। इस सीसी टीवी फुटेज में साफ़ दिखाई दे रहा है, कि गौ तस्कर कैसे सड़क किनारे बैठी गाय को जबरन ऑटो में ले जानें का प्रयास कर रहे है। ये सीसीटीवी फुटेज दमोह हॉस्पिटल के सामने का हैं, जहां गौ तस्कर एक गाय को ऑटो में रखकर ले जाते देखें जा रहे है, लेकिन तभी पीछे से किसी वाहन की लाइट दिखते ही गौ तस्कर गाय को छोड़कर ऑटो से भाग खड़े हुए। 

ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वही एक सीसी टीवी कैमरे में पुलिस की गाड़ी नजर आ रही है, वही स्थानीय युवक के द्वारा इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दी गई है। और पुलिस की गाड़ी जाती हुई नजर आ रही है। 

शहर में पिछले कई वषों से गौतस्करी रोकने में गौरक्षकों की महती भूमिका रही है, गौतस्करी रोकते – रोकते प्राणों की आहुति देने से तक नहीं चूकते गौरक्षक पिछले कई साल से गौरक्षकों की सक्रियता से ही अभी तक जितने मवेशी बचाए गए बस उतने ही है। पुलिस का खौफ तो मानो है ही नही जिसके कारण गौतस्करी में लिप्त तत्वों के हौसले बुलंद है और वे लगातार अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। यदि ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में खेती – किसानी के अलावा अन्य कार्यों के लिए मवेशियों की संख्या न्यूनतम रह जायेगी, जो कि प्रकृति के लिए काफी घातक होगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button