दमोह बस स्टैंड में लगी बसों में भीषण आग, 7 बसें जलकर हुई खाक

damoh bus fire accident


दमोह। Damoh Bus Fire: बस स्टैंड पर गुरुवार को आधी रात के बाद तकरीबन 2 बजे उस वक्त अफरा-तफरी मच गई, जब यहां खड़ी बसों में अचानक आग लग गई। इससे कोई कुछ समझ पाता इससे पहले ही आग ने 7 बसों को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड, दमोह CSP और भारी पुलिसबल मौके पर पहुंच गए. आग को काबू करने में फायर ब्रिगेड को 2 घंटे की मशक्कत करनी पड़ी।

इस घटना से पूरे शहर में सनसनी फेल गई जब सुबह लोगों को इस के बारे पता चला कि बस स्टैंड (Bus Stand) पर खड़ी 7 बसे आग में जलकर खाक हो गई है। वही अन्य बसों को भी काफी नुकसान हुआ है। हादसे की जानकारी लगने के बाद तत्काल ही पुलिस ने मौके पर पहुंच कर फायर ब्रिगेड (Fire Brigade) की मदद से आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक 7 बसे जलकर खाक हो चुकी थी।


देर रात करीब दो बजे यह बड़ा हादसा हुआ हैं। जिसमें सात यात्री बसे जलकर खाक हो गई। जबकि 4 बसों को मामूली नुकसान पहुंचा है। शहर के प्राइवेट बस स्टैंड पर रोजाना की तरह पचास से ज्यादा बसें खड़ी थी। देर रात इस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही भी कम रहती है। 


तभी स्टैंड के एक चाय दुकानदार ने एक बस के पीछे आग देखी और उसने फौरन रात्री गस्त कर रहे पुलिस के जवान को इसकी सूचना दी। पुलिस मौके पर पहुंची, तब तक एक बस आग की चपेट में आ चुकी थी। बस स्टैंड पर तैनात पुलिस कर्मी ने कंट्रोल रूम और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन जब तक फायर ब्रिगेड वहां पहुंचता, तब तक आग ने विकराल रूप ले लिया और एक एक कर सात बसें आग की चपेट में आ गई।

Madhya Pradesh: Seven buses were gutted in fire at a bus stand in Damoh.

“Fire was doused. No casualties have been reported. An investigation will be carried out to ascertain the cause of the fire,” says CSP Abhishek Tiwari pic.twitter.com/SFwGiAYy7Q

— ANI (@ANI) March 25, 2021


करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। वहीं पुलिस ने इस दौरान स्टैंड पर खड़ी बाकी की बसों को वहां से अलग करा दिया। जिस जगह ये हादसा हुआ वहीं आसपास दुकाने लॉज भी हैं, और गनीमत रही कि आग दुकानों की तरफ नही पहुंच पाई। पुलिस के मुताबिक फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नही चल पाया है और पुलिस जांच कर रही है।


ये भी पढ़ें: दमोह-जबलपुर स्टेट हाइवे पर बस और ट्राले की बड़ी टक्कर, 70 बस यात्री घायल 6 की हालत गंभीर


रात को घटना की जानकारी लगने के बाद बस संचालन से जुड़े बस मालिकों के साथ बस व्यवसाय से जुड़े लोग काफी तादात में वहां पर पहुंच चुके थे। वही सुबह से भी वहां पर बड़ी संख्या में लोगों की आवाजाही नजर आई। आग किन कारणों से लगी यह तो पुलिस की जांच के बाद ही पता चलेगा। लेकिन एक साथ 7 बसों में आग (Buses Fire) लग जाना और उनका पूरी तरह से खाक होकर नष्ट हो जाना, एक बड़ा हादसा कहा जा सकता है, और इसके कारणों को जानना भी आवश्यक हो जाता है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button