दमोह जिले के युवा पत्रकार प्रशांत चौरसिया का दुखद निधन हुआ

damoh's journalist Prashant Chaurasia passed away sadly

युवा पत्रकार प्रशांत चौरसिया

दमोह | रानी दमयंती केबिल नेटवर्क से एंकरिंग व एडिटिंग से पत्रकारिता जगत की शुरुआत करने वाले युवा पत्रकार प्रशांत चौरसिया क्रिकेट खेलते-खेलते अलविदा कह गए।  वह रोज की तरह तहसील ग्राउंड पर अपने मित्रों के साथ सुबह करीब 6:30 बजे के लगभग क्रिकेट खेलने तहसील ग्राउंड मैदान में गए थे। उन्होंने अपनी बाइक साइड में रखी और क्रिकेट खेलने के लिए मैदान में उतरने लगे इसी बीच अचानक उन्हें सीने में दर्द हुआ।

मित्रों से कहने लगे कि यार मुझे गैस बन रही है, तो सभी ने एक्सरसाइज करने के लिए कहा प्रशांत ने मैदान पर ही तुरंत एक्सरसाइज की और जमीन पर लेट गए सारे खिलाड़ी उनके पास मौजूद रहे, लेकिन वह यह नहीं समझ सके कि यह क्रिकेट की आखरी पारी नहीं बल्कि जीवन की आखिरी पारी में हैं। 

सभी ने उन्हें जमीन से उठाया और तत्काल ही अस्पताल ले गए, लेकिन इसी बीच जिला अस्पताल ले जाते ही डॉक्टर ने तुरंत इलाज शुरू  शुरूकर कई बार नाड़ी चेक की एवं ब्लड प्रेशर भी चेक किया गया। डॉक्टर लगातार सीने पर पंपिंग करते रहे, लेकिन उनकी सांस थम चुकी थी। जैसे ही डॉक्टर ने जवाब दिया तो सारे मित्रों की आंखों से आशू की धार बहने लगी।

दरअसल प्रशांत चौरसिया एक ऐसे पत्रकार थे, जिन्होंने कम समय में ही बहुत नाम कमाया था। हमेशा हंसमुख स्वभाव के धनी रहे, ओर बहुत मिलनसार  थे, यही कारण है की ज़िले का समूचा पत्रकार जगत प्रशांत चौरसिया के अलविदा होने के बाद स्तब्ध रह गए। 

2 साल के बेटे के पिता प्रशांत चौरसिया अब इस दुनिया में नहीं रहे, कुछ दिन पहले ही उन्होंने अपने पिता की हार्ट सर्जरी कराई थी। माता-पिता की हमेशा सेवा करने वाले प्रशांत चौरसिया ओम टीवी के एंकर होने के साथ स्वराज एक्सप्रेस के ब्यूरो चीफ भी रहे है। शुक्रवार की शाम वह ओम टीवी पहुंचे थे, जिन्होंने बाकायदा खबरो पर काम किया। शुक्रवार को अस्पताल चौक पर वह सभी मित्रों से मिलते रहे। सभी से उनकी मुलाकात हुई हंसी ठिठोली के बीच सारे लोग बहुत खुश थे, लेकिन सभी को यह मालूम नहीं था कि प्रशांत आज अचानक ही हम से हमारे दूर हो जाएंगे। 

दमोह न्यूज़  से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक लाइक और ट्विटर  पर फॉलो करें और हमें  Google समाचार  पर फॉलो करें।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button