दमोह ज़िले में पहला ऑक्सीजन जनरेट प्लान्ट मिशन अस्पताल में स्थापित हुआ

oxygen plant in damoh

दमोह। ज़िले वासियो को जिस घड़ी का बेसब्री से इन्तज़ार वह सपना आज़ पूरा हो चुका हैं दराअसल दमोह शहर का प्रथम ऑक्सीजन जनरेट प्लांट मिशन अस्पताल में स्थापित हो गया है। आधारशिला संस्थान के डायरेक्टर और समाज सेवी डॉ. अजय लाल के कड़ी मेहनत और लगन से जिले वासियों को आज एक बड़ी सौगात मिली है। 


क़रीब डेढ़ करोड़ की लागत से बनने वाला ऑक्सीजन जनरेट प्लांट से अब दमोह वासी राहत की सांस ले सकेंगे। अब जिले वासीयो को ऑक्सीजन की कमी का एहसास नही होने दिया जाएगा। इसके अलावा यहां 90 से ज्यादा ऑक्सीजन कॉन्सेन्टरटर मौजूद है अब इस ऑक्सीजन प्लांट के लगने से कोरोना से पीड़ित मरीजों को बड़ी राहत मिल सकेगी। 


मिशन अस्पताल संस्थान के डायरेक्टर अजय लाल का कहना है। कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए इस ऑक्सीजन जनरेट प्लांट को लगाया गया है जो सभी अमीर गरीब को उपलब्ध रहेगा खासकर मासूम बच्चों के गहन चिकित्सा के 28 बिस्तरों वाले दो वार्ड बनाये गए है। इस पर ना सिर्फ मिशन अस्पताल कैम्पस बल्कि दमोह में इस ऑक्सीजन प्लांट को लेकर जश्न का माहौल है सभी ने प्लांट लगने पर खुशी जाहिर की वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. सुदेश जैन का मानना है कि हमने कोरोना की दूसरी लहर का असर देखा है और सभी ने अपनो को खोया अब इस प्लांट के लगने से दमोह जिले के लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।



आपकों बता दे कोरोना की दूसरी लहर ने शहर में ऑक्सीजन कमी के चलते हड़कंप मचा दिया था हालांकि उस समय प्रदेश सरकार ने राज्य के 13 जिलों के सरकारी जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता के लिए वायु पृथक्करण इकाई (Air Separation unit) की स्थापना के आदेश जारी किए थे। जिसमें दमोह का भी नाम प्रमुख रुप से शामिल था परंतु ऑक्सीजन प्लांट कहा लगना है और कहा लगा आज तक ये किसी को दिखाईं नहीं दे रहा है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button