दमोह के प्रमुख शराब कारोबारी शंकर राय सहित उनके भाइयों के घर इनकम टैक्स की छापेमार कर्यवाई

दमोह ब्यूरो रिपोर्ट। दमोह जिले के बड़े शराब एवं होटल कारोबारी एवं कल्चुरी महासभा के अध्यक्ष राजाराय शंकरराय संजयराय कमलाराय के विभिन्न ठिकानों पर income tax आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई की गई जिसमें घर के अंदर नोट और दस्तावेज जलने की शंका जाहिर की गई।

हालाकि अभी कार्रवाई जारी है पुलिस इनके विभिन्न ठिकानों पर दविश दे रही है। राजाराय संजयराय कमलाराय शंकर राय के विभिन्न ठिकानों पर आयकर विभाग की छापामार कार्रवाई जारी है पुलिस को सूचना मिली की इनके कई कारोबार है पेट्रोल पंप शराब के ठेके बार ,होटल और व्याज पर पैसे देने के काम और जमीनो के पेपर गिरवी रखने का काम इनके द्वारा किया जाता है।

ख़बर के मुताबिक़ आयकर विभाग की टीम द्वारा गुरुवार की सुबह छह बजे छापा मारा गया। सुबह से ही लगभग 100 गाड़ियों के काफिले ने शराब ठेकेदारी सहित बस, पेट्रोल पंप सहित अनेक व्यवसाय से जुड़े राय चौराहा निवासी शंकर राय, कमला राय एवं राजू राय के निवास पर छापा मारकर कार्यवाही प्रारंभ की। वहीं दूसरी ओर उनके एक भाई संजय राय के पथरिया फाटक ओवरब्रिज के समीप स्थित आवास पर भी पहुंच कर छापा मारकर कार्यवाही प्रारंभ की। इस दौरान सैकड़ों गाड़ियों के काफिले ने सुबह इन सभी के आवासों को घेरकर कार्रवाई प्रारंभ की।


बता दें कि आयकर विभाग की टीम में जहां ग्वालियर, भोपाल, जबलपुर और इंदौर के अधिकारियों की टीम सहित लगभग 200 अधिकारी कर्मचारी और पुलिसकर्मी इस कार्यवाही को अंजाम दे रहे हैं। इस बात की जानकारी जैसे ही स्थानीय स्तर पर पुलिस को लगी तो पुलिस अधीक्षक डीआर तेनीवार के निर्देशन पर नगर पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने सदल बल पहुंचकर चारों ओर स्थानीय स्टाफ को भी ड्यूटी पर तैनात कर दिया। इस दौरान जहां आयकर विभाग के अधिकारी के साथ सुरक्षाकर्मी किसी भी परिजन को या अन्य किसी को अंदर बाहर आने जाने नहीं दे रहे हैं। वहीं दूसरी ओर कमला राय के निवास पर जब आयकर विभाग की टीम ने छापा मारा परिजनों द्वारा काफी विरोध किया गया।

आयकर विभाग के छापे के दौरान शंकर राय के भाई राजू राय की पत्नी साधना राय की तबीयत बिगड़ गई, जिन्‍हें समीप के मिशन अस्‍पताल भेजा गयाा जहां से उन्‍हें जबलपुर रेफर किया गया है। साधना राय को आयकर विभाग की गाड़ी से उनके पति के साथ जबलपुर भेजा गया है। विभाग के एक अधिकारी को भी साथ में भेजा गया है।

जबलपुर के आयकर विभाग की अपर आयुक्त मुनमुन शर्मा ने बताया कि भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर की संयुक्त टीम द्वारा यह कार्रवाई की जा रही है। अभी कार्यवाही प्रारंभ हुई है। इसमें समय लगेगा वह जो भी जानकारी सामने आएगी उसे अवगत करा दिया जाएगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button