दमोह अनलॉक के नियमों को लेकर जनता कन्फ्यूज, विधायक टंडन ने जताई असहमति

damoh lockodwn new guideline

दमोह। Damoh Unlock Guideline: प्रदेश भर में 1 जून से तय शर्तो के साथ अनलॉक करने की घोषणा तो पहले ही हो चुकी पर दमोह में अभी भी अनलॉक को लेकर स्पष्ट नहीं हो पा रहा है की कोरोना कर्फ़्यू को खोले तो खोलें कैसे। हालांकि जिला स्तरीय बैठकों का दौर जारी है कल गुरुवार 3 जून को आपदा प्रबंधन समिति की बैठक में 5 जून से लंबे चौड़े पोथी पत्रा के साथ बाजार खोलने का निर्णय लिया गया है। वैसे हम इतने भारी भरकम टाइम टेबल को आप को नही बताने वाले अगर बताने पर आ जाए तो गारंटी है आपके दिमाग़ के नट बोल्ट ढिलया जायेंगे। 

ढेड़ महीनो से भी अधिक दमोह में लगे कोरोना कर्फ़्यू का आलम यह की जनता भी अब इससे ऊब गई। प्रदेश के मुखिया सीएम शिवराज की घोषणा के बाद 1 जून से बाजार खुलने का इंतज़ार कर रहे व्यापारी और आमजन दमोह में निराश बैठे तो वही दूसरी और 5 जून को दमोह में बाजार खोलने की नई गाइडलाइन जारी की है जिसमें निर्णय लिया गया कि फलाने फलाने दिन फलाने जगह की दुकानें खोली जायेंगी। लेकिन दमोह अनलॉक की इस गाइडलाइन में कई विसंगतिया सामने आ रही है, विसंगतिया से हमारा तात्पर्य बाजार खोलने के नियमों से है। 

अनलॉक नियमों के खिलाफ़ विधायक टंडन:

आपदा प्रबंधन की बैठक में नए नियमों पर बनी सहमति को लेकर विधायक अजय टंडन ने बाजार खोलन जाने के इन नियमों से आपत्ति जताई। टंडन ने व्यापारियों की बात रखते हुए जनता के हित में सम्पूर्ण बाजार एक साथ खोले जाने का सुझाव रखा और कहा की भले बाजार खोले जानें का समय कम करें पर बाजार को एक साथ पूरा खोलें। इसके पीछे उन्होने तर्क रखा कि वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए मार्केट पूरा खोला जाये जिससे बाजार में भीड़ नहीं होगी और न ही किसी प्रकार की परेशानी और न ही कालाबाजारी होगी। 

digital marketing service in damoh

इसके साथ विधायक अजय टंडन ने कहा की शहर एवं ग्रामीण की जनता को इन नए नियमों से परेशानी होगी क्योंकि उसे किसी भी प्रकार की सामग्री अपनी पंसद की दुकान से लेना है तो उसे अलग अलग दुकान की लाइन खुलने से दो बार आना पड़ेगा। वहीं इससे बाजार में भीड़ भी अत्याधिक होगी। वहीं बाँया व दाँया तय करने के लिए व उसे व्यापारियों व जनता को याद रखने में भी परेशानी होगी। ऐसे में इस तरह के निर्णय महज दिखावा साबित होंगे जिससे हालात और बिगड़ेगें।

(Zoom कर पढ़ने के लिय फोटो पर Click करें)

damoh unlock guideline

मुझे आप पर पूरा भरोसा है कि आपने दमोह अनलॉक से जुड़ी इस गाइडलाइन को पूरा नहीं पढ़ा होगा। खैर रेस्टोरेंट की मेन्यू की तरह दिनों का ध्यान रख अलग-अलग जगह की दुकानों से समान खरीदने का इंतज़ाम कर ले जिसमे आपकी और हम सब की भलाई है। या सबसे अच्छा सुझाव तो मेरा यह है की स्कूल के टाइम टेबल की तरह अपने घर पर इसे चैप दे। ताकी बाज़ार जाते वक्त अपनी रणनीति बना सकें। और हां घर से निकलते ही मास्क का उपयोग जरूर करें व सामाजिक दूरी पालन करें। 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button