तरूणोत्सव दिवस पर वृक्षारोपण कर मनाई जयंती पूर्व वित्त मंत्री जयंत मलैया रहे मुख्य अतिथि

jayant-malaiya-was-chief-guest-celebrated-birth-anniversary-by-planting-trees

दमोह। परम पूज्य समाधिस्थ मुनि क्रांतिकारी संत कड़वे  प्रवचनों के लिए पूरे विश्व में विख्यात पूज्य तरुण सागर जी महाराज की 54वी जन्म जयंती के अवसर पर आज 26 जून को हरित क्रांति तरुणोत्सव 2021के रुप में पूरे देश में मनाया गया है। ये उक्त जानकारी देते हुए जिनेन्द्र जैन ने बताया की आज के दिन हरित क्रांति टीम के माध्यम से पूरे देश में 54हजार से अधिक पौधे रोपण कर गुरु भक्ति का परिचय दे रही है।


इस कार्यक्रम के मुख्यअतिथि पूर्व वित्त मंत्री एवं शाखा के संरक्षक जयंत कुमार मलैया ने बताया की क्रांतिकारी संत मुनि श्री तरूण सागर महाराज ने जैन धर्म की प्रभावना अंर्तराष्ट्रीय स्तर पर की है, उन्होंने अल्पायु में ही इस दुनिया को कड़वे प्रवचनों के माध्यम से बहुत सीख एवं ज्ञान दिया हैं। आज ऐसे महान तपस्वी की जन्मजयंती पर अपने ही परिसर में एक पौधा रोपण कर राष्ट्र व संस्कृति के लिए सर्वस्व न्यौछावर करने वाले महान संत को अपनी विनयांजली व धरती माँ को अपना वंदन समर्पित करने का अवसर प्राप्त हुआज जयंतमलैया ने जैन मिलन नगर प्रमुख शाखा को धन्यवाद देते हुए कहा की आपने यह अद्भुत पुन्य का अवसर मुझे प्रदान किया है तो मैं भी आपको विश्वास दिलाता हूँ कि जब तक यह पौधा भी पूर्ण रुप से विकसित नहीं हो जाता मैं इस की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखूंगा।


इस अवसर पर श्री दिगंबर जैन पंचायत के अध्यक्ष सुधीर सिंघई एवं महामंत्री रुप चंद जैन ने जैन मिलन की तारीफ करते हुए कहा कि निश्चित ही यह समाज की सर्वाधिक सक्रिय संस्था है जो ना केवल धार्मिक अपितु सामाजिक एवं राष्ट्रीय महत्व के कार्यक्रम भी निरंतर करती रहती है कोरोना काल में भी जैन मिलन का आक्सीजन बैंक भी एक अनुकरणीय कार्य रहा वही जैन मिलन के राष्ट्रीय सयुक्त मंत्री इंजीनियर आर के जैन ने कहा हाल ही में जैन मिलन के राष्ट्रीय आह्वान पर कोरोना काल में काल गर्भित समाज जनों के लिए णमोकार महामंत्र की जाप करने में नगर प्रमुख शाखा पूरे देश में प्रथम स्थान पर रही है जिसके लिए सभी सदस्य बधाई के पात्र है।


शाखा के अध्यक्ष सवन जैन सिलवर ने कहा की मुनि तरुण सागर जी महाराज के ग्रह जिले में आयोजित यह शाखा का तीसरा पौधा रोपण कार्यक्रम है प्रतिवर्ष हम पौधा रोपण एक अभियान के रूप में करते हैं अभी इस अभियान के तहत् अन्य कार्यक्रम शेष है।


कार्यक्रम का आभार शाखा के मंत्री चौधरी राजकुमार जैन तारण ने किया एवं संचालन राकेश पलंदी ने किया मुख्य रूप से कार्यक्रम में डॉ अनिल चौधरी, के.सी जैन, नेम कुमार सराफ, डॉ एल सी जैन, राकेश पुजारी, जनपद पंचायत दमोह अध्यक्ष डॉ आलोक अहिरवार, सिद्धार्थ मलैया,आलोक पलंदी, डबल्यू पारस राज्, दिलेश चौधरी, जवाहर जैन, सजल जैन, संतोष अविनाशी, विकास जैन, अशोक हास्पिटल, मुकेश किराना, विकल्प एडवोकेट, राकेश जैन, संदीप मोदी, संजू शाकाहारी, आनंद जैन, विवेक मोदी, रीतेश साहू की उपस्थिति रही।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button