जो भी योजना मुख्यमंत्री जी द्वारा लागू की जायेगी उसे हम जमीन तक उतारेंगे : राहुल सिंह

 rahul singh lodhi damoh

दमोह। संबल आपकी सरकार के कार्यक्रम में एमपी वेयरहाउसिंग एवं लॉजिस्टिक कारपोरेशन के चैयरमैन राहुल सिंह ने मुख्यमंत्री को साधुवाद देते हुये कहा संवदेनशील तरीके से यह योजना समाज के अंतिम व्यक्ति तक लाभ पहुँचाती हैं, कई बार हमारे घर में कोई दुर्घटना घटित हो जाती हैं, उस समय यह योजना हमारे लिये कारगर साबित होती है। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने संभल योजना से यह सिद्ध किया है कि उनको सम्मान के साथ 2 लाख या 4 लाख योजनांतर्गत आर्थिक सहयोग उनके परिवार को मिले।


राहुल सिंह ने कहा मुख्यमंत्री ने बहुत अच्छी बात कही कि बड़े लोगो से टैक्स लिया जाये और गरीबों में बांट दिया जायें, जिससे समाज में समृद्धि बनी रहेगी। उन्होंने कहा सभी जनप्रतिनिधि इस बात का भरोसा दिलाते हैं कि जो भी योजना मुख्यमंत्री जी द्वारा लागू की जायेगी उसे हम जमीन तक उतारेंगे, अंतिम व्यक्ति तक उस योजना का लाभ पहुँचाने का निरतंर प्रयास करते रहेगें। 


कार्यक्रम के पूर्व प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, श्रम मंत्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह एवं सांसद बीडी शर्मा का सम्बोधन नगर पालिका के प्रांगण में देखा व सुना गया। श्री सिंह ने कहा संवेदनशील मुख्यमंत्री जी का धन्यवाद जिन्होंने यह योजना चालू की, हमारा उद्देश्य है हर अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ मिले इस कार्य को हम सभी जनप्रितिनिधि करते रहेगें। 


हमारा प्रयास रहेगा कि मुख्यमंत्री की सोच को निश्चित तौर पर जमीन पर लायेंगे। भाजपा जिलाध्यक्ष प्रीतम सिंह लोधी ने कहा प्रधानमंत्री का कहना है कि 2022 तक ऐसा कोई व्यक्ति नही रहेगा, जिसके सर के ऊपर छत ना हों, जिनका स्वयं का घर नही हों, निश्चित ही रोटी और मकान की कल्पना एक गरीब आदमी की रहती हैं, उस कल्पना को साकार करने के लिए देश और प्रदेश की सरकार प्रयास कर रही हैं और संबल योजना मध्यप्रदेश में लागू की हैं।

 

उन्होंने कहा निश्चित ही दीनदयाल उपाध्याय ने जो कल्पना की थी देश के अंतिम व्यक्ति तक योजना का लाभ मिलता जायें, मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा दीनदयाल उपाध्याय जी की कल्पना को साकार करते हुये आज अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को सबंल योजना के माध्यम से लाभ दिया जा रहा हैं। 


इसके पूर्व सासंद प्रतिनिधि डॉं आलोक गौस्वामी ने कहा अनुग्रह राशि हितग्राहियों के खाते में डाली जानी हैं, आज मुख्यमंत्री सिंगल क्लिक के माध्यम से सभी हितग्राहियों के खातें में राशि हस्तांरण करेंगें। उन्होंने सरकार का धन्यवाद करते हुये कहा कि सरकार प्रत्येक वर्ग के लोगों का ख्याल रख रही हैं अब हितग्राहियों की राशि उनके खातों में सीधे पहुँच रही हैं, जिससे हितग्राहियों को होने वाली परेशानी और समय की बचत हो रही हैं।


पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष मालती असाटी ने कहा जब कोई दुर्घटना हो जाती हैं तो हमारी मानसिक स्थिति ठीक नही रहती है लेकिन आर्थिक मदद मिल जाने से हमें काम करने के लिए सहारा मिलता हैं। उन्होंने कहा सभी अपने संबल कार्ड बनवालें, हमारे कर्मचारी निरंतर संबल कार्ड बना रहे हैं।


कार्यक्रम का आभार व्यक्त करते हुये सहायक श्रम आयुक्त सागर भगवत तंतुवाय ने कहा मुख्यमंत्री और श्रम मंत्री ने इस योजना में संशोधित किया है कि ऐसे व्यक्ति जिनका कार्ड निरस्त हो गया हैं, वे पुन: अपना आवेदन पदाधिकृत अधिकारी जनपद में सीईओ ओर नगरपालिका में सीएमओ को प्रस्तुत करेंगे। पदाधिकृत अधिकारी उसका परीक्षण करके अपीलीय अधिकारी के समक्ष प्रस्तुत करेगें जिसके बाद पुन: उनका नाम दर्ज हो जायेगा ओर आगे हितग्राही को सहायता निरंतर प्राप्त होती रहेगी। उन्होंने सभी अतिथियों का धन्यवाद  किया।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button