जिला प्रशासन की गाइडलाइन के अनुसार हुआ गणेश प्रतिमाओ का विसर्जन!

ganesh visarjan damoh

दमोह। जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव हेतु जिला प्रशासन द्वारा लगातार निर्णय लिए जा रहे हैं, इसी के तहत अनंत चतुर्दशी पर गणेश प्रतिमाओं का विसर्जन नगर पालिका द्वारा निर्धारित वाहनों में रखकर विद्वान पंडितों से विधि विधान से पूजा करा कर प्रतिमाओं को ले जाकर शहर के विभिन्न विसर्जन स्थलों पर विसर्जन किया गया।

इसके पहले सुबह एसडीएम गगन विसेन और नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे की मौजूदगी में वाहनों को रवाना किया गया।

इस मौके पर एसडीएम गगन विसेन ने कहा की कोरोना वायरस संक्रमण के चलते प्रशासन द्वारा निर्णय लिए गए थे कि गणेश पंडालों में प्रतिमा की स्थापना नहीं की जाएगी एवं विसर्जन भी प्रशासन के द्वारा तय किए गए नियम अनुसार होगा जिससे कि सोशल डिस्टेंस बना रहे।

 मुख्य नगरपालिका अधिकारी कपिल खरे ने बताया कि नगरपालिका द्वारा शहर के विभिन्न वार्डों के लिए 20 वाहनों की व्यवस्था की थी जो तय किए गए स्थानों पर खड़े किए गए, जिसमें लोगों द्वारा प्रतिमा को रखा गया हमारे कर्मचारियों द्वारा पंडित जी की मौजूदगी में तालाबों में जाकर प्रतिमा का विसर्जन किया।

गणेश विसर्जन समिति के संयोजक कपिल सोनी ने कहा कि प्रशासन द्वारा जो निर्णय लिया गया है, वह सराहनीय है हमारे द्वारा प्रत्येक वर्ष घंटा घर पर चल समारोह आयोजित किया जाता था लेकिन इस बार कोरोना महामारी के चलते उसे स्थगित किया है और हम प्रशासन के निर्णय का स्वागत करते हैं।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button