जमीनी विवाद की शिकायत करने पहुंचे पीड़ित व उसकी बेटियों ने एएसआई पर लगाया मारपीट का आरोप

police assaulted dalit family

हटा। हटा थाना अंतर्गत विनती गांव में भाइयों से जमीनी विवाद को लेकर देर रात पीड़ित अस्सु अहिरवार और उसके परिवार के सभी सदस्यों के साथ मारपीट की गई पीड़ित परिवार जब इसकी शिकायत करने हटा पुलिस थाने में पहुंचा तो पुलिस थाने में शिकायत दर्ज़ करने की वजह पुलिस ने पीड़ित दलित परिवार से मारपीट शुरू कर दी।

दरासल पीड़ित परिवार ने बताया कि हमारा परिवार रोज़गार को लेकर महानगर में काम करता है। जिसके चलते गांव में हमारा निवास नही होता जिसका फ़ायदा उठा कर गांव स्थित हमारे हक की ज़मीन पर परिवार के लोगों ने ही कब्ज़ा कर लिया है। पीड़ित अस्सु अहिरवार ने अपने भाईयों पर जमीन को कब्ज़ा करने का आरोप लगाते हुए कहा की हमने अपनी जमीन की मांग को लेकर  भाइयों से जब यह बात रखी तो उनके द्वारा देर रात मेरे परिवार से झगड़ा व मारपीट की गई। 

hatta news in hindi

पीड़ित परिवार मारपीट की शिकायत करने जब सुबह हटा पुलिस थाना पहुंचा तो थाना में बैठे ग्राम विनती बीट प्रभारी इंद्रराज सिंह ने शिकायत को लेकर पीड़ित परिवार को ही गालियां देना शुरू कर दी और एएसआई इंद्रजीत ने गालियों के साथ लाठी के जरिए पीड़ित दलित परिवार से ही मारपीट कर दी। 

पीड़ित की मासूम बेटियों से मारपीट:

थाने में एएसआई द्वारा दुर्व्यवहार और मारपीट के संबध में अस्सु अहिरवार की दोनो मासूम बेटियों ने बताया कि सुबह जैसे ही थाना के अंदर हम गए तो अपनी शिकायत कर नहीं पाए और इसके पहले एएसआई  ने गालियां देना शुरू कर दी व पापा को लाठी से मारने लगे। हमने रोते हुए पापा को बचाने का प्रयास किया तो एएसआई ने हमें भी लाठी से पीट दिया व हाथ पकड़कर बाहर निकल दिया। 

पीड़ित परिवार ने एसडीओपी से की शिकायत:

एएसआई द्वारा मारपीट की शिकायत करने अस्सु अहिरवार और उसका परिवार एसडीओपी भावना दांगी के निवास पहुंचा। जहां उसने पूरा घटना क्रम बताया एसडीओपी ने पीड़ित परिजन की बात को सुनते हुए टीआई को हटा थाने में भेजकर आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। एडीओपी भावना दांगी के कहने पर जमीनी विवाद की शिकायत दर्ज की गई। परंतु अभी तक मारपीट के आरोपी एएसआई इंद्रजीत सिंह पर अभी तक कोई करवाई नहीं की गई। हालांकि मामले को लेकर एसडीओपी ने कहा कि पीड़ित परिजनो द्वारा अगर मारपीट की शिकायत की जाती हैं तो एएसआई पर करवाई की जाएगी।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button