जनजातीय समूह की मेधावी छात्र छात्राओं को किया गया सम्मानित!

 

president ramnath kovind in damoh today
छात्र – छात्राओं को सम्मानित करती राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री

दमोह। President Kovind Damoh Visit: राज्य स्तरीय जनजाति सम्मेलन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मौजूदगी में मध्यप्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनजातीय समुदाय के प्रतिभावान छात्र- छात्राओं को सम्मानित किया, इन छात्र-छात्राओं में कुमारी सारिका ठाकुर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रानी दुर्गावती पुरस्कार से सम्मानित किया।


इन्होंने कक्षा 12वीं में 94.2% प्राप्त किए, वही कक्षा दसवीं में 99% लाने वाली छात्रा मुस्कान को भी रानी दुर्गावती सम्मान से सम्मानित किया गया। इसी तरह छात्र पंकज धुर्वे को शंकर शाह पुरस्कार से सम्मानित किया गया पंकज ने कक्षा 12वीं में 93.7% प्राप्त किए, वहीं कक्षा दसवीं में 99.5% लाने वाले नरेंद्र इरपाचे को भी शंकर शाह पुरस्कार से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सम्मानित किया।

इस दौरान महामहिम राष्ट्रपति राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री ने जनजाति समुदाय के प्रतिभावान विद्यार्थियों की प्रशंसा की वहीं मुख्यमंत्री ने मंच से यह घोषणा की कि जनजातीय समुदाय के बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए प्रदेश सरकार कई योजनाएं ला चुकी है और आगे भी कई योजनाओं पर कार्य चल रहा है। 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button