गोपाल भार्गव दमोह विधानसभा प्रभारी नियुक्त किए गए

Gopal Bhargava Damoh appointed as Assembly In-charge

दमोह। भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने दमोह विधानसभा उपचुनाव के लिए वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव को दमोह उपचुनाव के तौर पर प्रभारी नियुक्त किया है।


वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव


भाजपा की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार वीडी शर्मा ने मंत्रिमंडल के सदस्य के तौर पर वरिष्ठ मंत्री गोपाल भार्गव को उपचुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। संगठनात्मक रूप से मंत्री भूपेंद्र सिंह को उपचुनाव प्रभारी के तौर पर पूर्व में नियुक्त किया गया था।


आपको बता दें कि कांग्रेस ने अजय टंडन को दमोह उपचुनाव में प्रत्याशी बनाया है, जो ख़ुद ब्राह्मण समाज से आते हैं, ऐसे में बीजेपी ने गोपाल भार्गव को उपचुनाव की कमान सौंपकर बड़ा दांव खेला है। दरासल बीजेपी गोपाल भार्गव के जरिए ब्राह्मण वर्ग पर अपनी पकड़ बनाने की कोशिश करेगी। क्योंकि दमोह विधानसभा सीट पर ब्राह्मण वोटर्स की अच्छी पकड़ मानी जाती है। गोपाल भार्गव लगातार 8 बार से विधानसभा चुनाव जीतते आ रहे हैं, ऐसे में पार्टी भार्गव के दम पर इस वोट बैंक को जुटाने में लगी हुई है।


पूरे बुंदेलखंड क्षेत्र में उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है. 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के दौरान भी गोपाल भार्गव ने बड़ामलहरा और सुरखी विधानसभा सीट पर बीजेपी को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। ऐसे में बीजेपी दमोह उपचुनाव में भी उनके अनुभव का पूरा फायदा उठाना चाहती है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button