गैर पात्रता पर्ची वाले पात्र लोगों को राशन का वितरण दो दिन में हो जाए : एसडीएम एवं तहसीलदरों को कलेक्टर तरुण राठी ने दिए दिशा निर्देश!

दमोह जिले की न्यूज

दमोह (ऋषभ विश्वकर्मा)। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम हेतु लॉकडाउन अवधि के दौरान कलेक्टर तरुण राठी ने जिले के सभी एसडीएम एवं तहसीलदरों  को निर्देशों का पालन प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर श्री राठी ने कहा है ग़ैर पात्रता पर्ची वाले पात्र लोगों को राशन वितरण दो दिन में हो जाए।

अगर किसी राशन दुकान में ऐसे लोगों को राशन वितरण करने हेतु आवश्यक खाद्यान्न नहीं है तो जिला आपूर्ति अधिकारी को अवगत कराया जाये। राशन जनप्रतिनिधियो की उपस्थिति में वितरण किया जाये।

यह भी पढ़ें : मुख्यमंत्री प्रवासी मजदूर योजना के तहत 28 मजदूरों को एक-एक हजार रूपये की राशि उनके बैंक खातों में भेजी गई!

उन्होंने आगे कहा है की लॉक डाउन के संबंध में 19 अप्रैल को जारी सभी दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन किया जाये। इस हेतु समस्त इन्सीडेंट कमांडर अपने-अपने क्षेत्र में उत्तरदायी होंगे। गेहूँ ख़रीदी केंद्रों का लगातार निरीक्षण किया जाए, किसानो को कोई दिक़्क़त नहीं होना चाहिए। अनाज मानक स्तर का ख़रीदा जाए । खरीदी हेतु विभागों के नोडल अधिकारी उपस्थित रहें तथा कृषकों से खरीदी केन्द्रों पर  सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जाना सुनिश्चित किया जाये।

यह भी पढ़ें : दमोह में छिपकर रह रहे, उत्तरप्रदेश और दिल्ली के 10 लोगों को पुलिस ने धरदबोचा पुलिस जांच में जुटी!

उन्होंने कहा यह संज्ञान में आया है कि गैस एजेंसियों द्वारा तथा राशन दुकानों पर सामाजिक दूरी का पर्याप्त ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इन जगहों पर सामाजिक दूरी का पालन हो यह ध्यान दिया जाये। ज़्यादा भीड़ की शिकायत मिल रही है, होम डिलीवरी  बढ़ाए जाने के निर्देश दिए। पटवारी अपने अपने मुख्यालय पर रहे, जो पटवारी अनुपस्थित हैं उनके विरुद्ध कार्यवाही की जाए।

कलेक्टर श्री राठी ने निर्देशित किया ब्लॉक स्तर के कोरोनटाइन सेंटर अच्छा और आदर्श होना चाहिए। वहाँ कुछ योगा, संगीत  जैसी गतिविधियाँ आनंदम या किसी अन्य एन जी ओ की मदद से चालू की जाए। इस बीच आयुष की दवाएँ उनको दी जाए। प्रोजेक्टर और टीव्ही की व्यवस्था हो। इसको आदर्श बनाएँ, पर इन केंद्रो की गतिविधियों में परस्पर दूरी बनी रहें।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।और हमें Google समाचार पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button