गुस्साए मरीजों के परिजनों ने खोली केंद्रिय मंत्री के सामने जिला अस्पताल की पोल, तो मंत्री खो बैठे अपना आपा!

damoh coronavirus

दमोह। जिले में लगातार कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा, हर दिन 100-100 की तादात में कोरोना पॉजीटिव मरीज सामने आ रहे हैं। वहीं लोगों की मृत्यु का आंकड़ा  थमने का नाम नही ले रहा है। दमोह जिला अस्पताल सहित शहर के तमाम निजी अस्पतालो में भी कोरोना संक्रमित मरीजो से भरे पड़े है। जीवन रक्षक उपकरणों की कमी के चलते अस्पताल की व्यवस्थाएं चरमरा गई है। 

ज़िला अस्पताल में भर्ती मरीजों के परिजनों के द्वारा ऑक्सीजन की कमी और रेमडेसिवर इंजेक्शन नही मिलने से अधिकारियों को लगातार परेशान परिजनों के गुस्से का सामना करना पढ़ रहा है। इसी बीच दमोह की जनता द्वारा लगातार सवाल उठाए जा रहे थे कि कहा गए केंद्रीय मंत्री और वे तमाम नेतागढ़ जो उपचुनाव में जनता को स्वर्णस्वप्न दिखा रहें थे। जब मामला गंभीर होता दिखा तो आज दमोह सांसद एवं केंद्रीय संस्कृति एवं पर्यटन राज्यमंत्री प्रहलाद पटेल एवं राज्य में कैबिनेट मंत्री और उपचुनाव में भाजपा के प्रत्याशी राहुल सिंह जिला अस्पताल की व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे, इसी दौरान उन्हें लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

परेशान परिजनों की नाराज़गी और सांसद का खोता आपा:

गुस्साए मरीजों के परिजनों ने सांसद प्रहलाद पटेल और राहुल सिंह से जिला अस्पताल की लचर अव्यवस्था और संसाधनों की कमी के उपर अपने सवाल खड़े किए। इसी बीच नाराज़ एक व्यक्ति ने कहा कि उन्हें 36 घंटे होने के बाद एक ऑक्सीजन सिलेंडर देने की बात कही गई थी। लेकिन अभी तक सिलेंडर नहीं मिला इस सवाल पर सांसद प्रहलाद पटेल ने अपना आपा खोते हुऐ इस व्यक्ति को बोला की “दो खायेगा तो ठीक हो जायेगा” तभी व्यक्ति ने कहा कि दो खाने के लिऐ ही मेरी माता भर्ती हैं क्या।

कोविड वार्ड सहित अन्य वार्डो का निरीक्षण:

केंद्रिय मंत्री ने कोविड वार्ड सहित अन्य वार्डो का निरीक्षण कर ऑक्सीजन एवं रेमडेसिवर इंजेक्शन की जानकारी ली और अस्पताल स्टाफ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। इस दौरान सांसद प्रहलाद पटेल एवं राहुल सिंह ने यहा भर्ती मरीजो एवं उनके परिजनों से मुलाकात की और उनकी समस्या को सुनकर अधिकारियों को समस्या का समाधान करने की बात कही। 

Damoh: गुस्साए कोविड मरीजों के परिजनों ने ज़िला अस्पताल में अव्यवस्था को लेकर सवाल पर केंद्रीय मंत्री और दमोह सांसद प्रहलाद पटेल ने अपना आपा खोते हुऐ इस व्यक्ति को बोला की "दो खायेगा तो ठीक हो जायेगा"
#Damoh #OxygenCylinders #MPNews #coronavirus #OxygenShortage #OxygenCrisis pic.twitter.com/NDhe9nGDpR

— Damoh Today (@damohtoday) April 22, 2021

ब्लाक स्तर पर कोविड सेंटर की शुरुआत :

वही केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल का कहना है कि आज से ब्लाक स्तर पर सब कोविड सेंटर की शुरुआत हो रही है जिससे जिला अस्पताल की व्यवस्थाओं में सुधार होगा ग्रामीण क्षेत्र के मरीजो को वही इलाज मिलेगा गंभीर मरीजो को ही जिला अस्पताल रेफर किया जायेगा वही अस्पताल में जनप्रतिनिधि हो या आम लोग जो मिलने आते है वो न आये, अस्पताल में भीड़ इकठ्ठी होती वाहनों की और व्यक्तियों की उसे सयंमित करना,जो सस्पेक्टेड कोरोना वार्ड है वहा स्टाफ की कमी के कारण एक अटेंडर को रहने की परमीशन दी गई है शाम तक व्यवस्था बनाने कहा है कार्ड उपलब्ध कराए जाएं जिससे पुलिस को सुविधा हो सके कोई अन्य वार्ड तक न पहुच सके। इसके साथ ही अस्पताल में ऑक्सीजन या रेमडेसिवर इंजेक्शन डॉक्टर की मर्जी से ही लगने दे इसमे कोई सोर्स या सिफारिश न करे गंभीर मरीजो को ही ये लगने दे। 

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button