कोविड केयर सेंटर में हो रहा गोलमाल, कागजों में खर्च हो रहें पैसे, मरीज़ हो रहे परेशान सुविधाओं की खुली पोल

damoh covid care center

दमोह। एक तरफ़ ज़िले में कोरोना तेज़ी से पांव पसार रहा वहीं कोविड केयर सेंटर में रह रहे मरीजों को अच्छी सुविधाएं उपलब्ध नहीं होने पर भर्ती मरीज़ लगातार इसकी शिक़ायत कर रहें, इससे साफ जाहिर होता की जिला प्रशासन कितना उदासीन रवैए अपनाय हुए है। कोविड केयर सेंटर में क्वारंटीन किए गए लोग सेंटर में मिलने वाले भोजन को लेकर परेशान है लोग इसकी शिकायत कर रहे हैं, ऐसा इसलिए है की जिस हिसाब से एक मरीज पर खर्च का बिल बनता है, उसके अनुसार उनको भोजन नहीं मिल रहा है। 

यहां मिलने वाले भोजन की पौष्टिकता पर भी लोग सवाल उठा रहे हैं, एक मरीज पर हर रोज एक हजार से ज्यादा रुपए खर्च किए जा रहे हैं। फिर भी कोरोना मरीज भारी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक लोगों का पेट भरने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं दिया जा रहा है।

केयर सेंटर में रूके लोगों को सुबह का नाश्ता में  भी कंजूसी की जा रही है, मरीजों को सुबह के नाश्ते में पांच रुपए का पोहा दिया जा रहा है। शासन इनकी देखभाल के लिए भरपूर बजट दे रहा है लेकिन शायद इन लोगो इसका लाभ नहीं मिल रहा, शहर के तमाम कोविड केयर सेंटरों में भोजन को लेकर  लापरवाही बरती जा रही हैं। 

कोरोना जैसी खतरनाक बीमारी में इलाज के साथ पौष्टिक भोजन मिलने से मरीज के ठीक होने की संभावना बढ़ जाती है। इसी को ध्यान में रखकर मरीज को प्रोटीन, विटामिंस की अच्छी डाइट तैयार की गई है। लेकिन मिलने वाले भोजन डाइट अनुसार नहीं मिलता।
 एक मरीज के लिए पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए हर रोज 300 रूप खर्च किए जाते हैं।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button