कांग्रेस ने उपचुनाव के लिए “अजय टंडन” को अपना उम्मीदवार किया घोषित

damoh congress candidate ajay tondan

दमोह। दमोह विधानसभा (Damoh Assembly) सीट पर होने वाले उपचुनाव में बीजेपी (BJP) के उम्मीदवार राहुल लोधी को टक्कर देने के लिए कांग्रेस (Congress) पार्टी ने अपने पुराने चेहरे अजय टंडन को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी कर दी है। 


इसके लिए कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है,पार्टी सूत्रों के मुताबिक दमोह सीट को लेकर तैयार पैनल में 2 नामों को शामिल किया गया था। जिसमे पहला नाम अजय टंडन और दूसरा नाम मनु मिश्रा का था। लेकिन, पार्टी ने अजय टंडन को अपना उम्मीदवार बनाने का फैसला किया है।


पार्टी उम्मीदवार के नाम की आधिकारिक घोषणा आज या कल कर सकती हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक एआईसीसी की मुहर के बाद टंडन को उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है. 2018 से पहले के दो विधानसभा चुनाव में अजय टंडन कांग्रेस के उम्मीदवार थे, लेकिन बीजेपी के उम्मीदवार जयंत मलैया से चुनाव हार गए थे।


आपको बता दें कि टंडन चौथी बार कांग्रेस के प्रत्याशी बने हैं। कांग्रेस की ओर से अजय टंडन ने पहले भी तीन बार विधानसभा चुनाव लड़े हैं हालांकि हर बार वे यहां जयंत मलैया से हारते रहे हैं। टंडन ने अपना पहला विधानसभा चुनाव दमोह विधानसभा सीट से वर्ष 1998 में लड़ा था। दूसरा वर्ष 2003 में तीसरी बार 2013 में तीनो बार जयंत मलैया और अजय टंडन आमने-सामने थे। हर बार चुनावी शिकस्त के बाद भी मलैया परिवार से टंडन के अच्छे रिश्ते रहे है। टंडन जिला कांग्रेस के अध्यक्ष हैं और उन्होंने 2018 के बीते विधानसभा चुनाव में राहुल सिंह लोधी को कांग्रेस का प्रत्याशी बनवाने और जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।


इसे भी पढ़ें: भारतीय शक्ति चेतना पार्टी ने उमा सिंह ठाकुर को अपना प्रत्याशी घोषित किया, मलैया परिवार को लगा झटका!

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button