कलेक्टर ने गांवो में पहुंचकर जानी होम आइसोलेट मरीजो की जमीनी हकीकत

दमोह कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य

दमोह। कलेक्टर एस. कृष्ण चैतन्य आज दोपहर जबेरा जनपद के तीन ग्रामों में होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजो के यहां पहुंचे। उनकी कुशलक्षेम जानी और परिजनों से चर्चा की। उन्होंने पूछा किसी और सदस्य को सर्दी-खांसी-बुखार तो नहीं है, होने पर तत्काल जांच करवायें। यह भी कहा कॉल सेंटर से फोन आने पर बात करें और समस्या हो तो जरूर बतायें। भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत अजय श्रीवास्तव साथ में मौजूद रहे।


कलेक्टर चैतन्य ने ग्राम कलहरा में मरीज के परिजनों से चर्चा की और पूरी सावधानी बरतनें की समझाईश दी। उन्होंने कहा चार दिन बाद परिवार के सदस्य चैक करवा लें और सावधानी बरतें। इसी ग्राम के अन्य आइसोलेट मरीज के परिजनों ने बताया स्वास्थ्य बेहतर है, काफी सुधार है, किसी भी सदस्य को कोई समस्या नहीं है। यहां से कलेक्टर ग्राम कोरता पहुंचे। यहां ग्राम में 10 एक्टिव केस है, अन्य घरों में पहुंचे, मरीजों का हाल जाना और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की सलाह दी।


कलेक्टर चैतन्य ने कहा निष्ठा से जैसा प्रोटोकॉल का पालन कर रह रहे है, बाकी दिन भी वैसा ही रहे। उन्होंने कहा कोई समस्या हो तो बतायें। साथ ही कलेक्टर चैतन्य ने गांव वालों से कोई समारोह-शादी तो नहीं हुई या है, के बारे में भी जाना। यहां विद्युत डीपी जलने की बात पर कार्यपालन यंत्री विद्युत मण्डल को समस्या त्वरित निराकरण के निर्देश दिये गये। यहां से कलेक्टर नोहटा पहुंचे और 2 होम आइसोलेट मरीजो के यहां पहुंचकर हाल जाना। तीनों स्थानों की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया। साथ ही कहा कोई समस्या हो या घर में जगह कम हो तो मरीज को पंचायत में बनाये गये स्थल या कोविड केयर सेंटर में भी भेजा जा सकता है। नोहटा सरपंच श्री राय ने सर्दी-खांसी आदि के संबंध में पूर्ण जानकारी दी।


ये भी पढ़े : जानलेवा हैं ब्लैक फंगस जानें क्या हैं इसके लक्षण और इसका इलाज?


इस भ्रमण के दौरान एसडीएम अंजली द्धिवेदी, सांसद प्रतिनिधि रूपेश सेन, तहसीलदार अरविंद यादव, सीईओ जनपद पंचायत अवधेश सिंह, टीआई कमलेश तिवारी, पी.ओ. रिंकल घनघोरिया, बीईई डेरिक ब्राऊन, ईजीनियर शिव जी, एनएम शैल झारिया, उपयंत्री राज किरण वर्मा नायब तहसीलदार सारिका रावत भी मौजूद रहे।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button