कलेक्टर ‘तरुण राठी’ ने ग्राम ‘अथाई’ सायलो केन्द्र पहुंचकर खरीदी और व्यवस्थाओं का लिया जायजा

दमोह न्यूज

दमोह (दमोह लॉकडाउन 2.0)। कलेक्टर तरूण राठी आज अथाई सायलो केन्द्र पहुंचे। जहां उन्होंने  समर्थन मूल्य पर की जा रही खरीदी और व्यवस्थाओं का जायजा लिया। आज गेहूं खरीदी का पहला दिन था, यहां तीन किसानो अपना अनाज लेकर आने की जानकारी दी गई। यहां पर आज 57.5 क्विंटल गेहूं की खरीदी हुई। इस मौके पर एसडीएम दमोह रवीन्द्र चौकसे भी मौजूद रहे।

दमोह न्यूज

उन्होंने समीप बने भवन पर आपरेटर्स् द्वारा खरीदी संबंधी कार्य, का अवलोकन किया। आपरेटर्स से खरीदी प्रकिया टोकन सिस्टम आदि की जानकारी ली गई। मौजूद आपरेटर्स ने पूर्ण जानकारी दी। श्री राठी ने आपरेटर्स से कहा अगले दिन जिन किसानों को एसएमएस भेजा गया है, उनसे चर्चा करने और अपना अनाज जिस पारी यानी सुबह या अपरान्ह जो समय दिया गया है, उसी में लाने का अनुरोध करने के निर्देश दिये गये। 

आज पहले दिन 60 केन्द्रों पर समर्थन मूल्य पर खरीदी संबंधी एसएमएस किसानों को भेजे गये थे। श्री राठी ने आगे कहा है किसान सोशल डिस्टेंस का पालन करें और जो समय दिया गया है, उसी समय पर अपनी फसल को लेकर खरीदी केन्द्रों पर आयें।

जिस तारीख का एसएमएस मिले उसी दिन आयें :

कलेक्टर श्री राठी ने जिले के उन सभी किसानों से अनुरोध किया है, की जिन्होंने समर्थन मूल्य पर खरीदी हेतु अपना पंजीयन कराया है, यवम जिस दिन व समय पर खरीदी का एसएमएस मिलें, उसी दिन समय पर अपना अनाज खरीदी केन्द्रों पर लायें। यदि सुबह की पाली है  तो सुबह या दोपहर का समय दिया है तो दोपहर में आयें और अनावश्यक परेशानी से भी बचें।

श्री राठी ने आगे किसानों से आव्हान किया है सोशल डिसटेंस का पालन किया जायें। उन्होंने कहा है कोरोना महामारी से लड़ने का सबसे अच्छा अस्त्र है, सोशल डिस्टेंस। साथ ही कहा है कि केन्द्रों में आने पर अपने साथ ज्यादा संख्या में लोगों का न लाये और मास्क का उपयोग करें।

केन्द्रों पर मूलभूत है सुविधाए;  श्री राठी ने सभी संबंधित अधिकारियों से कहा है, केन्द्रों पर पेयजल छाया और सुरक्षा व्यवस्था सुदृण रखी जायें। भ्रमण के दौरान अथाई में पेयजल और सुरक्षा व्यवस्था चौकस थी।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें।और हमें Google समाचार पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button