उमा भारती ने दमोह उपचुनाव में भाजपा की बड़ी जीत का दावा किया, राम मंदिर आंदोलन में संघर्ष का इतिहास भी बताया

uma bharti damoh upchunav

दमोह। दमोह विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। गुरुवार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बांसा ताराखेडा में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित किया वहीं पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती (Uma Bharti) ने इमलिया घाट में जनसभा को संबोधित किया, इस जनसभा के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने दमोह में बीजेपी प्रत्याशी (BJP Candidate) राहुल सिंह लोधी (Rahul Singh Lodhi) की बड़ी जीत का दावा किया है। उन्होंने कहा कि मैंने और प्रहलाद पटेल ने प्रदुम्न सिंह और राहुल सिंह से बात की और फिर दोनों भाजपा में आ गए। 


उन्होंने बताया कि मै हाथों हाथ उठाकर मुख्यमंत्री बनाई गई थी। लेकिन जब तिरंगे का सवाल आया तो मैं जमानत भी ले सकती थी, पर मुझे अटलजी व आडवाणी ने कहा कि देखो यह मामला तिरंगे का है। जहां पर तिरंगा फहराने की रोक लगी हुई थी, वहां मैंने तिरंगा फहराया था, इसलिए उन्होंने मुझे कहा कि ये मामला ऐसा नहीं है कि कोई आपराधिक मामला हो, ये तो तिरंगे की शान का मामला है।


तुम जमानत ले लो, लेकिन मैने कहा था कि यदि मैं जमानत ले लूंगी, तो मुझे स्वीकार करूंगी कि मैंने अपराध किया। उन्होंने कहा जब तक राम मंदिर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शिलान्यास नहीं किया था, तब तक मीडिया मुझसे रामजन्म भूमि मंदिर में सहभागिता के बारे में लगातार पूछती रहीं। तब मैंने हमेशा यहीं  कहा कि मैं मर जाऊंगी, फांसी पर लटक जाऊंगी, लेकिन रामजन्म भूमि मंदिर में भागीदारी के लिए कभी क्षमा नहीं मांगूगी और जो कोर्ट का फैसला होगा, उसे हम स्वीकार करेंगे। आप लोगों ने मुझे जहां-जहां बैठाया, हमने पूरी कोशिश की कि चाहे गर्दन कट जाए, लेकिन आपका सिर नीचा नहीं होना चाहिए।


ये भी पढ़े : दमोह उपचुनाव में हाेगी सिंधिया की एंट्री, दिग्विजय सिंह भी होगें मैदान में

दमोह उपचुनाव बीजेपी बड़ी जीत दर्ज करेगी:

उमा भारती ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि दमोह उपचुनाव (Damoh Upchunav) में बीजेपी प्रत्याशी राहुल सिंह लोधी की जीत होगी, उन्होंने कहा कि बीजेपी पर जनता भरोसा जता रही है, सीएम शिवराज सिंह चौहान से लेकर पार्टी के सभी बड़े नेता राहुल सिंह लोधी के पक्ष में लगातार प्रचार कर रहे हैं, उमा भारती ने कहा कि दमोह में माहौल बीजेपी के पक्ष में है. इसलिए हम दमोह (Damoh) में बड़ी जीत दर्ज करने जा रहे हैं। 


आपको बता दें कि उमा भारती बुंदेलखंड क्षेत्र से आती हैं, दमोह जिले में भी उनकी अच्छी पकड़ मानी जाती है, लोधी समाज में भी उनकी बड़ी पकड़ है, इसी वजह है से ही बीजेपी ने उमा भारती को दमोह में चुनाव प्रचार के लिए उतारा है।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button