अवैध गो तस्करी के आरोप में 6 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

damoh news today in hindi
सांकेतिक फ़ोटो

दमोह | ज़िले में लगातार बढ़ती गो वंश की तस्करी की घटनाएं सामने आने के बाद दमोह पुलिस ने बड़ी करवाईं की है, शहर की कसाई मडी में पुलिस चौकी खुलने के बाद गो वंश तस्करी ओर गो हत्या करने वालो के ख़िलाफ़ कार्रवाई करनी शुरू की जिससे शनिवार की देर रात पुलिस ने गौवंश तस्करी में लिप्त दो कसाई को दबोचा है।

आरोपी बाबू व बबलू कसाई के पास से एक गाय मिली है, जो वह कहीं से चोरी करके लाए थे और उसकी हत्या करने की तैयारी में थे। उन दोनों को गिरफ्तार कि या गया है। इसके बाद रविवार सुबह फिर मंडी में दबिश दी गई, 

जिसके बाद आरोपी आफताब उर्फ गफ्फाला और गुफरान उर्फ सलमान को चार गोवंश के साथ गिरफ्तार किया गया है। वहीं कोतवाली टीआई  पांडेय ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने भी आकाश डूंठा और गंगू नाम के युवक को गोवध के आरोप में गिरफ्तार किया है। सभी के खिलाफ गोवध अधिनियम की धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया गया है।

पुलिस टीम में शामिल सीएसपी मुकेश अबिधा, कोतवाली टीआई श्री पांडेय के अलावा बड़ी मात्रा में पुलिस कसाई मंडी पहुंची और प्रत्येक संदिग्ध घर की तलाशी ली गई। एसपी श्री चौहान भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को निर्देश दिए कि प्रत्येक संदिग्ध घर में मौजूद संदेहियों के फोटो व उनके घरों में मौजूद मवेशियों के फोटो लिए जाएं और बीच-बीच में उन सभी मवेशियों की जांच करें। 

यदि किसी भी व्यक्ति के यहां से कोई भी मवेशी गायब होता है तो उससे जानकारी लें और यदि साबित होता है की वह गोवध में शामिल हैं तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाए। एसपी श्री चौहान के सख्त निर्देश के बाद पुलिस ने सख्त कार्रवाई कर रही है और इस कार्रवाई से गोवध व चोरी में लिप्त आरोपियो में खोफ साफ़ दिखाई दे रहा है। वहीं पुलिस की इस कार्रवाई से शहर के हिन्दू संगठनों के पदाधिकारी कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर पुलिस कप्तान को बधाई दी।


दमोह न्यूज़  से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक लाइक और ट्विटर  पर फॉलो करें और हमें  Google समाचार  पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button