दमोह गंगा जमुना स्कूल संचालक की दाल मिल पर जीएसटी टीम का बड़ा छापा।

Damoh News : दमोह में हिन्दू छात्राओं को हिजाब पहनाने और धर्मांतरण के मामले घिरे गंगा जमुना स्कूल के संचालक की दाल मिल पर शुक्रवार की दोपहर कृषि मंडी, वन विभाग और स्टेट जीएसटी की टीम ने छापा मार कार्रवाई की। इसमें टैक्स और बिक्री से संबंधित दस्तावेजों की जांच की जा रही है। इस टीम में जीएसटी के अधिकारियों के साथ जिला प्रशासन और वन विभाग के अधिकारी शामिल हैं।

शुक्रवार दोपहर में जीएसटी टीम फुटेरा मोहल्ला स्थित गंगा जमुना स्कूल के संचालक इदरीश खान की दाल मिल पर पहुंची। मिल संचालक का निवास भी इसी परिसर में है। टीम ने यहां सेल परचेज डिपार्टमेंट में दस्तावेजों की जांच शुरू की और कृषि और वन विभाग की टीमें भी अपने-अपने स्तर पर दस्तावेज खंगाल रही हैं। टीम के एक अधिकारी ने बताया कि रात तक जांच पूरी हो पाएगी, उसके बाद ही कुछ कह पाएंगे। असिस्टेंट कमिश्नर (जीएसटी) उपेंद्र त्रिपाठी के नेतृत्व में सागर से एक टीम गंगा जमुना पल्स मिल में दबिश देने पहुंची। जांच दल में 24 से ज्यादा अधिकारी और कर्मचारी हैं। इन्हें मिल में बड़ी मात्रा में दालें कट्टों में भरी मिली हैं।

आपको बता दें कि गंगा जमना दाल मिल में तैयार होने वाली दालें एक्सपोर्ट क्वालिटी की होती हैं और बताया जा रहा है कि ये दालें सऊदी अरब सहित कई मुस्लिम देशों में भेजी जाती हैं, इसी बात को आधार बनाकर हिंदूवादी संगठन गंगा जमना ग्रुप के सऊदी कनेक्शन और टेरर फंडिंग के आरोप लगा रहे हैं।

वहीं उपेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि हमारी टीम सागर से आई है। हम गंगा जमुना पल्स मिल में सेल परचेज डिपार्टमेंट में जांच करने आए हैं। दस्तोवज देखकर पता लगा रहे हैं कि इन्होंने टैक्स जमा किया है या नहीं। टर्नओवर दिखा रहे हैं कि नहीं। मंडी में जो जानकारी दी जा रही है, वह हमारे विभाग को भी दी जा रही है कि नहीं। रिकार्ड देखने के बाद ही कुछ कह पाएंगे। टीम में दमोह के एसडीएम गगन बिसेन, एसडीएम हटा अभिषेक सिंह, वन विभाग से रेंजर विक्रम चौधरी सहित आरआई, पटवारी और अन्य कर्मचारी मौजूद हैं।

Exit mobile version