Weather Update : मध्यप्रदेश में आज ही दस्तक दे सकता है मानूसन, कई ज़िलों में भारी बारिश का अनुमान

mp weather update today

भोपाल | मध्यप्रदेश में मॉनसून आने से पहले ही प्री मॉनसून एक्टिविटी तेज हो गई हैं अगर ऐसी ही एक्टिविटी बनी रहीं तो अगले 24 घंटों में मॉनसून मध्यप्रदेश में दस्तक दे सकता है. मौसम विभाग का पूर्वानुमान कह रहा है की प्रदेश के कई इलाकों में आज बादल झूमकर बरसेंगे.शनिवार को प्री मॉनसून बारिश प्रदेश के कई बड़े इलाके भीग गए।

ग्वालियर-चंबल और बुंदेलखंड में सागर को छोड़कर प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शनिवार देर रात बारिश हुई है मध्यप्रदेश में फिलहाल दो सिस्टम सक्रिय हैं.एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है तो दूसरे 17 डिग्री अक्षांश के साथ पूर्वी और पश्चिमी हवाएं एक दूसरे से मिल रही हैं। 

Conditions r favorable for further advance of Southwest Monsoon into remaining parts of Maharashtra (including Mumbai), some more parts of Chhattisgarh, Jharkhand & Bihar and some parts of south Gujarat State and south Madhya Pradesh during next 24 hours.

— India Met. Dept. (@Indiametdept) June 13, 2020

इस वजह से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में आज भारी बारिश होने के आसार हैं. मौसम विभाग कहना है कि होशंगाबाद,जबलपुर, इंदौर भोपाल जिलों में भारी बारिश होने की संभावना है तो वहीं रीवा,सागर, ग्वालियर,चंबल संभागों के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

24 घंटे में मॉनसून दस्तक दे सकता है मौसम विभाग बता रहा है कि मॉनसून छत्तीसगढ़ के पास अपनी आमद दे चुका है और 24 घंटे के भीतर ये मध्यप्रदेश में प्रवेश कर सकता है. प्रदेश में मॉनसून का समय 15 जून है. लेकिन इससे एक दिन पहले ही इसके प्रदेश में प्रवेश के आसार बनते नज़र आ रहे हैं. निसर्ग तूफान और बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के कारण मॉनसून इस बार जल्दी ही मध्यप्रदेश पहुंच रहा है।

मध्यप्रदेश  से जुड़ी अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक लाइक और ट्विटर  पर फॉलो करें और हमें  Google समाचार  पर फॉलो करें।
पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button