UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है: “बुंदेलखंड की धरती आने वाले कुछ दिनों में उगलेगी सोना!”

 

yogi adityanath bundelkhand news
UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फ़ोटो साभार: जी न्यूज़)

महोबा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि बुंदेलखंड की धरती आने वाले कुछ दिनों में सोना उगलेगी जिसमें अर्जुन सहायक परियोजना की बड़ी भूमिका होगी। योगी ने बुधवार को यहां अर्जुन सहायक परियोजना के लहचूरा बांध का स्थलीय निरीक्षण करने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुये कहा कि 2600 करोड़ रुपये की लागत वाली अर्जुन सहायक परियोजना से महोबा, हमीरपुर और बांदा जिले के किसानों के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आएगा।


योगी ने कहा कि धसान नदी पर बनी इस परियोजना से महोबा, बांदा और हमीरपुर के 168 गांवों के 1.5 लाख किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी, वही चार लाख लोगों को शु्द्ध पेयजल मिलना सुनिश्चित होगा. 15,000 हेक्टेयर क्षेत्रफल में सिंचाई की सुविधा मिलेगी।

विकास की नई बुलंदियों पर बुंदेलखंड… चित्रकूटधाम मंडल की अनेक विकास परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास… https://t.co/AGzQGakpsD

— Yogi Adityanath (@myogiadityanath) March 10, 2021

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वह जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर स्थानीय नौजवानों को प्लंबिंग की ट्रेनिंग देने की कार्ययोजना बनाएं, इससे यहां के नौजवानों को जल जीवन मिशन के तहत गांव-गांव रोजगार मिल जाएगा. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों को इस बात के लिए भी प्रेरित किया कि वे संस्थाओं के सीएसआर फंड के जरिए स्कूलों का कायाकल्प कराए।

योगी ने आगे कहा कि एक-दो माह में इस परियोजना को पूर्ण कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों इसका लोकार्पण कराया जाएगा।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button