PM मोदी ने कि MP की तारीफ़ ट्वीट कर कहा सुधारों को लागू करने में सक्रियता अच्छी लगी

pm modi mp covid management
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (फाइल फोटो)

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने ट्वीट सुधारों को लागू करने में मध्यप्रदेश की सक्रियता की सराहना की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में सुधारों के लागू होने से जहाँ लोगों को बहुत मदद मिलेगी, वहीं राज्य का भी तेजी से विकास होगा। मुख्यमंत्री शिवराज चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए अपने ट्वीट में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी विजनरी लीडर हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी में जनता की सेवा करने की ललक है और वे राष्ट्र के नव-निर्माण के लिये कुशलतापूर्वक जन-हितकारी निर्णय लेते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 की विषम परिस्थितियों के बावजूद आत्म-निर्भर भारत के निर्माण का मंत्र दिया, जो उनकी जनता के कल्याण एवं विकास के प्रति तड़प और दूरदर्शिता दर्शाता है

सुधारों को लागू करने में मध्य प्रदेश की सक्रियता देखकर अच्छा लगा। इससे जहां लोगों को बहुत मदद मिलेगी, वहीं राज्य का भी तेजी से विकास होगा। https://t.co/hpgiCcbWKa

— Narendra Modi (@narendramodi) June 23, 2021

CM शिवराज ने कहा कि आत्म-निर्भर भारत पैकेज के अंतर्गत राज्यों को वर्ष 2020-21 के लिये अतिरिक्त 2 प्रतिशत जीएसडीपी की अनुमति दी गई, एक प्रतिशत पर आर्थिक सुधारों की शर्त जोड़ी गई थी। प्रधानमंत्री के इस निर्णय से राज्यों को अतिरिक्त ऋण की सुविधा से जन-कल्याण के कार्य करने में मदद मिली और वे देश की अर्थ-व्यवस्था के सुदृढ़ीकरण में अधिक योगदान दे सके।

यह भी पढ़ें – एमपी के इस आम की कीमत लाखों में है, सुरक्षा के लिए बगीचे के मालिक ने लगाए 3 गार्ड और 9 कुत्ते

CM शिवराज ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दूरदर्शी पहल से नागरिकों के ‘इज ऑफ लिविंग” में अभूतपूर्व सकारात्मक बदलाव आया है। प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बताये गये सुधारों में से मध्यप्रदेश ने तीन सुधार पूरी तरह से लागू कर दिये। चौथे सुधार का एक घटक लागू किया, जिसमें एक प्रतिशत से 0.09 प्रतिशत अतिरिक्त ऋण का लाभ मध्यप्रदेश को मिला।

पूरी स्टोरी पढ़िए...

संबंधित ख़बरें

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button